वाराणसी: पायलट बनकर की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर 14 लाख का लगाया चूना

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Sep 2020, 2:48 PM IST
  • वाराणसी में एक साइबर क्रिमिनल ने ब्रिटिश एयरवेज में पायलट बताकर एक लड़की से 14 लाख रुपये लूट लिए. उसने लड़की से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और फिर व्हाट्सएप के जरिए रुपये मांगे. लड़की के पिता ने मुकदमा दर्ज करवाया. 
वाराणसी: पायलट बनकर की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर 14 लाख का लगाया चूना

वाराणसी. वाराणसी के शिवपुर में एक लड़की से दोस्ती कर उससे 14 लाख रुपये लूट लिए गए. साइबर क्राइम के इस मामले में ठगी ऑनलाइन की गई. पहले लड़की से इंस्टाग्राफ पर दोस्ती की और फिर व्हाट्सएप से रुपये मंगवाए. परिवार जन ने जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ. बताया गया कि फ्रॉड करने वाले ने खुद को पायलट बताया था. उसने पहले लड़की से दोस्ती की थी. फिर लड़की से व्हाट्सएप पर बात करनी शुरू की और उससे 14 लाख रूपये लूट लिए.

श्रीकांत श्रीवास्तव की पत्नी विनीता श्रीवास्तव ने इस मामले में पुलिस को शिकायत की जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी बेटी बीकाम की छात्रा है. लड़की के इंस्टाग्राम पर एक हैरी बैकफोर्ड नाम के लड़के का मैसेज आया. बात करने पर उसने खुद को ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताया. उसने बताया कि उसके परिवार में माता-पिता और एक छोटा भाई हैं. लड़की से कुछ दिनों तक बात करने के बाद उसने व्हाट्सएप के जरिए बात करने को कहा और बताया कि वो इंस्टाग्राम ज्यादा नहीं चलाता.

शादी से इनकार के बाद लड़की के बारे में फेसबुक पर अंट-शंट लिखने पर पुलिस केस

शिवपुर पुलिस के पास दर्ज एफआईआर की कॉपी

लंबे समय से दोनों में बाते हो रही थीं. एक दिन लड़के ने कहा कि वो उसकी अच्छी दोस्त बन गई है और इसलिए वो उसे गिफ्ट भेज रहा है. शिकायत में कहा गया है कि लड़की ने ऐसा करने के लिए उस शख्स को मना किया लेकिन उसने 8 अगस्त को एक बिल की फोटो भेजा जिसके अनुसार एक फोन, 3 घड़ियां, एक गहने का लिफाफा, टेबलेट और हैंडबैग लिखा था और साथ ही इनकी रकम भी लिखी थी. लड़की ने शख्स से सामान वापस करने को कहा तो उसने मना कर दिया.

ब्यूटी पार्लर रेप केस: सेक्स रैकेट के ग्राहकों की लिस्ट बनाकर खोज रही है पुलिस

10 अगस्त को पीड़िता के पास एक महिला का फोन आया जिसने खुद को कस्टम डिपार्टमेंट से बताया और कहा कि आपका कुछ सामान लंदन से आया है जिसके लिए आपको कस्टम चार्जेस देना होगा. उन्होंने व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेजा और कहा कि सामान में विदेशी मुद्रा और कीमती गहने हैं और कस्टम चार्ज ना देने पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगाकर जेल भेज दिया जाएगा. फर्जी मुकदमे की धमकी से डरकर लड़की ने पिता के अकाउंट से लगभग 14 लाख रूपये दिए. अभी भी वो लड़की से पैसे वसूलने के लिए धका रहे हैं. इसी के बाद शिकायत की गई. शिवपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें