वाराणसी: देव दीपावली के अवसर पर 84 घाट 15 लाख से अधिक दीयों से होंगे रोशन

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 9:40 AM IST
  • वाराणसी में इस बार देव दीपावली के अवसर पर 84 घाटों पर 15 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे. भगवान राम की नगरी अयोध्या की तरह काशी को भी सजाया जाएगा.
वाराणसी में इस बार देव दीपावली के अवसर पर काशी के 84 घाट 15 लाख से अधिक दीयों से रोशन होंगे. 

वाराणसी. वाराणसी में इस बार देव दीपावली के अवसर पर 84 घाटों पर 15 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे. इस बार काशी में मनाई जाने वाली देव दीपावली भगवान राम की नगरी अयोध्या की तरह भव्य सजाई जाएंगी. शहर के चौराहे, मार्गों को रंग-बिरंगे झालरों से सजाने की योजना है.

राजघाट से बाबतपुर एयरपोर्ट वाले रोड पर इस बार फूल-मालाओं से स्वागत गेट बनाए जाएंगे. इसको लेकर पर्यटन विभाग विशेष तैयारी कर रहा है.पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक अविनाश मिश्रा ने बताया कि पिछले साल काशी के घाटों को 10 लाख दीयों की रोशनी से जगमग किया गया था. इस बार 15 लाख से अधिक दीयों को जलाने की योजना है. उन्होंने कहा कि अयोध्या जैसा विहंगम दृश्य काशी में भी देव दीपावली के अवसर पर देखने को मिलेगा.

बहु के तानों से परेशान सास ने उठाया खौफनाक कदम, गंगा में लगाई छलांग, हालत गंभीर

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए विभिन्न आयोजन समितियों और स्थानीय लोगों की मदद लेकर सफल बनाया जाएगा. साथ ही इस बार सीएम और राज्यपाल के आने की भी संभावना है, इसलिए इस बार काशी के घाटों पर होने वाले आयोजनों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

वाराणसी में छेड़खानी का विरोध करने पर गुंडों ने गर्ल्स हॉस्टल के गार्ड को गोली मारी

अविनाश मिश्रा ने बताया कि 20-25 घाटों पर बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों को किया जाएगा. इस देव दीपवाली पर आने वाले पर्यटकों को इस बार कुछ नया और हटकर देखने को मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें