वाराणसी में PM मोदी के दौरे से पहले मस्जिद का रंग बदलने से मुस्लिम समुदाय खफा

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 10:45 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) की ओर से हो रहे रंगरोगन कार्यक्रम के तहत मस्जिदों को हल्के 'गेरुआ' रंग से रंग दिया गया है. मस्जिदों के रंग बदलने पर मुस्लिम समाज ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने के लिए वाराणसी आएंगे.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर आने वाले हैं. पीएम के दौरे के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर हैं. इस बीच एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, सफेद रंग की मस्जिद को हल्के 'गेरुआ' रंग से रंग दिया गया. वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) की ओर से हो रहे रंगरोगन कार्यक्रम के तहत ऐसा किया गया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने के लिए वाराणसी आएंगे.

विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्तों की इमारतों का रंगरोगन किया जा रहा है. सरकारी अधिकारियों का कहना है कि ऐसा करने का मकसद एकरूपता का संदेश देना है. लेकिन अब मस्जिद से जुड़े लोगों में काफी रोष है और उन्होंने इसकी शिकायत आला अधिकारियों से भी की है. बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने मस्जिद से जुड़े लोगों को आश्वासन दिया है कि वापस मस्जिद का रंग पहले जैसा सफेद करा दिया जाएगा. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 'ड्रीम प्रोजेक्ट' विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने 13 दिसंबर को वाराणसी आ रहे हैं.

वारणसी में 14 दिसंबर को PM मोदी का दौरा, समीक्षा करने पहुंचे CM योगी ने दिए ये निर्देश

मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामियां कमेटी के मोहम्मद एजाज इस्लाही के मुताबिक, मस्जिद का रंग रातोंरात बदल दिया गया. वह आगे कहते हैं कि अगर कुछ करना भी था तो एक बार पहले बात कर लेनी चाहिए थी. यह मनमानी और तानाशाही है, पहले उनकी मस्जिद सफेद हुआ करती थी जो अब केसरिया रंग की तरह हो गई है. वहीं अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी सैयद मोहम्मद यासीन ने भी अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज है. सैयद मोहम्मद यासीन का कहना है कि साजिश के तहत मस्जिदों का रंग बदला जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें