वाराणसी: दर्शन पूजन को बीएचयू विश्वनाथ मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 10:53 AM IST
  • थर्मल स्कैनिंग के बाद मंदिर में हुआ प्रवेश, जगह-जगह रखा गया हैंडफ्री सैनेटाजर, सुरक्षाकर्मियों ने सोसल डिस्टेंसिंग का कराया पालन, बिना फूल माला व प्रसाद के किए दर्शन
बीएचयू

वाराणसी। बीएचयू स्थित विश्वनाथ मंदिर अब आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. लॉकडाउन के चलते 24 मार्च से मंदिर बंद था जो छह माह बाद खुला. मंदिर के गर्भ गृह के बाहर से ही पूजन हुआ. इस दौरान फूल माला व प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं दी गई. मंदिर के आगे खान-पान की सभी दुकाने बंद रहीं.

इस दौरान मंदिर में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. जगह-जगह हैंडफ्री सैनेटाजर भी रखा गए. सुरक्षाकर्मियों ने सोसल डिस्टेंसिंग पालन कराया. वही चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओपी राय ने बताया कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरो से भी निगरानी की जा रही है.मंदिर में सुबह सात से 11 बजे तथा शाम को तीन से सात बजे तक सैकड़ो श्रद्धालुओं ने दर्शन किया.

विश्वनाथ मंदिर के बाहर बने पार्क में लोगों की भीड़ एकत्र रही. इस भीड़ में किसी भी प्रकार की सोसल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं दिखा. सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए टोका तो कुछ लोग मान गए जब कि कुछ लोग बहस करने पर आमादा हो गए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें