UP के गैंगस्टर हनी सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अवैध निर्माण के चलते घर को ढहाया

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 10:35 PM IST
  • वाराणसी के गैंगस्टर अभिषेक ऊर्फ हनी सिंह के घर को वीडीए और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ध्वस्त कर दिया है. आरोप है इस मकान का निर्माण वीडीए की बिना परमिशन के किया गया. गैंगस्टर हनी सिंह पर कई मुकदमे चल रहे हैं.
गैंगस्टर अभिषेक उर्फ हनी सिंह के घर को पुलिस ने ढहा दिया है.

वाराणसी. यूपी में माफियाओं पर योगी सरकार लगातार शिकंजा कस रही है. वाराणसी में गैंगस्टर अभिषेक ऊर्फ हनी सिंह के खिलाफ पुलिस और वीडीए से मिलकर कार्रवाई की है. अवैध निर्माण के मामले में सोमवार को हनी सिंह का घर ध्वस्त करने की शुरूआत कर दी है. इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. इससे पहले कमिश्नर कोर्ट में घर न गिराने की अपील की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दी.

इस बारे में वीडीए ईशा दुहन ने कहा कि कमिश्नर कोर्ट से अपील खारिज होने के बाद वीडीए ने कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि मकान नंबर को लेकर कोई भ्रम नहीं है. जिस मकान की चहदी मंजू सिंह ने दिखाई दी है. उसी मकान पर वीडीए ने कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि ये कार्रवाई से बचने के लिए कोई भ्रम पैदा करने की कोशिश मात्र है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM योगी की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

मिली जानकारी के अनुसार, ये मकान गैंगस्टर हनी सिंह की मां मंजू सिंह के नाम पर है. इस मकान को बिना वीडीए की परमिशन के मकान का निर्माण किया जा रहा था. वीडीए ने नोटिस देकर इस मकान की अनुमन्यता मांगी तो मंजू सिंह वो नहीं दिखा पाईं. जिसके बाद वीडीए ने 12 फरवरी को 1 महीने के समय देते हुए मकान का ध्वस्त दिया.

हाथरस गैंगरेप कांड : मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

इसके बाद मंजूद सिंह ने कमिश्नर कोर्ट में अपील करते हुए कहा कि अनजाने में अवैध निर्माण करा लिया है. कमिश्नर ने सुनवाई में अपील को खारिज कर दी. कोर्ट के आदेश के बाद वीडीए की टीम वीसी के निर्देश पर संयुक्त सचिव मौके पर पहुंचे और मकान गिराना शुरू कर दिया. शाम 5 बजकर 30 मिनट पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की और अंधेरा होने की वजह से रोक दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें