वाराणसी जेल में कैदी की मौत के बाद जमकर बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 5:47 PM IST
  • वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को एक कैदी की मौत हो जाने के बाद गुस्साए कैदियों ने जमकर बवाल किया. नारेबाजी करने के साथ कैदियों ने जमकर तोड़फोड़ की. यही नहीं कैदियों ने बंदीरक्षकों के साथ भी मारपीट की. कई थानों की फोर्स पहुंचने के बाद मामले को शांत किया गया.
वाराणसी जेल में कैदी की मौत के बाद जमकर बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़

वाराणसी. वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को एक कैदी की मौत के बाद वहां पर हंगामा मच गया. साथी कैदी के मौत की खबर सुनने के बाद जेल के अंदर कैदियों ने बवाल शुरू कर दिया. गुस्साए कैदियों ने नारेबाजी करते हुए जिला जेल में जमकर तोड़फोड़ की. बंदीरक्षकों ने इनको रोकने की कोशिश की तो कैदियों ने उनके साथ भी मारपीट भी की. स्थिति हाथ से निकलता देख जेल प्रशासन ने वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद कई थानों की फोर्स ने जिला जेल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया.

जिला जेल में हुए इस बवाल की जानकारी मिलने के बाद जेल डीआईजी सहित तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक कैदियों द्वारा जेल अस्पताल के एम्बुलेंस समेत कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई है. फिलहाल मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है. ये पूरा हंगामा जेल के बैरक नंबर 3 में रहने वाले 54 साल के कैदी राजेश को दिल का दौरा पड़ने के बाद शुरु हुआ. राजेश वाराणसी के बड़ी गैबी का रहने वाला था. जेल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर राजेश को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

UP Election: PM मोदी का 27 को बनारस में रोड शो, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

कैदियों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जेल प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही की वजह से राजेश की मौत हुई है. बड़ी मशक्कत के बाद अधिकारियों ने कैदियों को समझानें में सफलता पाई. स्थिति पर काबू करते हुए कैदियों को वापस बैरक के अंदर कर दिया गया है. जेल प्रशासन अब  CCTV कैमरों की मदद से जिला जेल में हुए बवाल के पीछे किन लोगों का हाथ वो पता करने में लगा हुआ है. माहौल खराब करने वाले बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. मृतक कैदी राजेश के परिजनों को घटना की जानकारी देकर डॉक्टरों के पैनल से वीडियो कैमरे के सामने शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें