वाराणसी: OPD में डॉक्टरों की गैर मौजूदगी पर DM ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Smart News Team, Last updated: 11/06/2021 10:06 PM IST
  • डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुंड में चिकित्सकों और डॉक्टरों के समय पर न पहुंचने, टीकाकरण करवाने आए लोगों को इंतजार कराए जाने, इसके अलावा ओपीडी में डॉक्टरों की मौजूदगी समय से न रहने को गंभीरता से लिया.
OPD में डॉक्टरों की गैर मौजूदगी पर DM ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी। यूपी में अस्पतालों और प्रशासन की लापरवाही के चलते स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत खस्ता हो चुकी है. राज्य में कई जगह अस्पताल ही भी है और अगर अस्पताल है तो डॉक्टर नहीं मिलते. ऐसे ही एक मामला वाराणसी से सामने आया है जहां डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिली है. स्वास्थ्य केंद्रों में मरीज इलाज करवाने के लिए घंटों बैठे रहते हैं. कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए भी लोगों को काफी देर इंतजार करना पड़ता है.

डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल, जिला महिला अस्पताल कबीरचौरा, एसवीएम अस्पताल भेलूपुर, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुंड में चिकित्सकों और डॉक्टरों के समय पर न पहुंचने, टीकाकरण करवाने आए लोगों को इंतजार कराए जाने, इसके अलावा ओपीडी में डॉक्टरों की मौजूदगी समय से न रहने को गंभीरता से लिया.

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर यूपी सरकार अलर्ट- स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह

जिलाध्यक्ष ने मंडलीय अपर निदेशक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक राजकीय महिला अस्पताल, अधीक्षक एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर एवं अधीक्षक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट और दुर्गाकुंड पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सभी से शुक्रवार शाम तक जवाब देने के लिए कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें