वाराणसी के इन जगहों पर शाम 4 बजे के बाद जाना प्रतिबंधित, जानिए

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 2:48 PM IST
वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने वाराणसी के लोगों के लिए 12 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कड़े प्रतिबंध लागू कर दिया. नए नियम के अनुसार सार्वजनिक पार्क, स्टेडियम, घाट शाम 4 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे. भवन, खेल के मैदान की क्षमता के आधे लोग ही वहां जा सकेंगे.
वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा.

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. बीते कुछ दिनों में जिलें में प्रतिदिन 1000 से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो रहा हैं. इसपर नियंत्रण पाने के लिए वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कड़े प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिए है. प्रतिबंध 12 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लागू होगा. निर्देश के अनुसार वाराणसी जनपद के सभी सार्वजनिक पार्क, स्टेडियम, घाट पर सुबह 6 बजे से पहले और शाम को 4 बजे के बाद लोगों का जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है. घाट पर शाम 4 बजे के बाद केवल घाटों पर स्थित घरों के सदस्य, नाविक, आरती की आयोजक, नाव से यात्रा करने वाले पर्यटक व अंतिम संस्कार करने वालो छूट रहेंगे.

सामान्य लोग रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों से आवागमन नहीं कर सकते है. आम जनता को रात 9 बजे के बाद किसी भी धार्मिक स्थल के अंदर जाना प्रतिबंधित है. सुबह 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक किसी भी बंद स्थान जैसे हॉल, कमरे की निर्धारित क्षमता का 50 प्रतिशत लेकिन एक समय विशेष पर 50 व्यक्ति ही और खुले स्थान जैसे मैदान के क्षेत्रफल का आधा लेकिन एक समय विशेष पर 100 लोग फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग व सैनिटाइजर के साथ वहां जमा हो सकते हैं. 

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

जिला मजिस्ट्रेट ने वाराणसी वासियों को सख्त निर्देश दिया है कि प्रत्येक व्यक्ति मास्क अवश्य लगाएं तथा 2 गज सोशल डिस्टेंसिंग का प्रत्येक जाना पालन करें. लोगों से महामारी अधिनियम का पालन करने को भी कहा गया. इसका उल्लंघन होने पर जुर्माना लगाने की कार्यवाही भी की जाएगी.

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

वाराणसी: संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में NSUI ने सभी सीटों पर ABVP को हराया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें