वाराणसी डीएम ने किया हाईवे कार्य का औचक निरीक्षण, काम में लेटलतीफी से हुए नाराज

Smart News Team, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 9:17 PM IST
  • वाराणसी के डीएम ने एनएचएआई के तहत हो रहे हाइवे के कार्यों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने डाफी टोल प्लाजा, विश्वसुंदरी पुल, टेंगरा मोड़, समेत लठिया ओवरब्रिज का भी दौरा किया. इस दौरान लेटलतीफी और अधूरा काम को देखकर नाराजगी भी जताई. साथ ही उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश सिंह से लेटलतीफी में होने वाले समस्याओं को भी जाना और स्थानीय लोगों से बात कर समाधान का भरोसा दिलाया.
वाराणसी डीएम ने किया हाईवे कार्य का औचक निरीक्षण. (फाइल फोटो)

वाराणसी. वाराणसी में एनएचएआई परियोजना के तहत कई परियोजनाएं चल रही है. इन विकास कार्यों का जायजा लेने बुधवार को वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने डाफी टोल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान काम में लेटलतीफी को देखकर उन्होंने नारागगजी भी जताई. उन्होंने एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश सिंह से धीमी काम के कारणों को भी जाना. साथ ही उन्होंने डाफी टोल प्लाजा के बगल में बन रहे प्रशासनिक भवन के जगह का भी निरीक्षण किया. जिसके बाद प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश सिंह ने जिलाधिकारी को काम में रोड़ा बन रही समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि कुछ स्थानीय लोग लौटूबीर के सामने से लिंक रोड बनाने की मांग कर रहे हैं. इन्हीं मांगो के वजह से वो एनएचएआई के काम का विरोध कर रहे हैं, जिस कारण काम में देर हो रही है.

इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट मैनेजर को ये भरोसा दिलाया कि वे स्थानीय लोगों से बातचीत कर लिंक रोड के लिए जमीन मुहैया कराएंगे. ताकि एनएचएआई के काम में कोई बाधा ना आए. इसके बाद जिलाधिकारी निरीक्षण करते हुए विश्वसुंदरी पुल और टेंगरा मोड़ तक गए. साथी ही जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा निर्माणाधीन ओवर ब्रिज अखरी भी पहुंचे. इस दौरान अधूरे ब्रिज को देख उन्होंने नारागगजी भी जताई. अंत मे उन्होंने लठिया ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया. 

दीपोत्सव 2021 में शामिल होने अयोध्या जा सकते है पीएम नरेंद्र मोदी

लेटलतीफी और अधूरे काम के मामले पर प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश सिंह का कहना है कि स्थानीय लोग अपने मांग को मनवाने के लिए शुरुआत से ही काम में बाधा डाल रहे हैं. नागेश ने बताया कि स्थानीय लोग लौटूबीर के पास लिंक रोड बनाने की मांग कर रहे हैं. जिसको लेकर वो लगातार विरोध करते हैं और काम को रोक देते हैं. जिस कारण सुचारू ढंग से काम नहीं हो पाता है. इस बाबत उन्होंने जिलाधकारी को भी इन समस्याओं से अवगत कराया.

वहीं जिलाधिकारी ने इन समस्याओं को सुनने के बाद बताया कि वे जल्द ही स्थानीय लोगो से मिलकर बातचीत कर लिंक रोड के लिए जमीन का समाधान करेंगे. उन्होंने आश्वासन दिया कि काम में किसी तरह की बाधा नहीं आने देंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें