वाराणसी: जिला अस्पताल में डीएम का दौरा, कोविड वार्ड में कैमरे लगाने का निर्देश

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 12:06 PM IST
  • जिला अस्पताल का डीएम ने किया दौरा. इस दौरान उन्होंने कोविड वार्ड में कैमरे लगवाने का निर्देश दिया.
डीएम ने कोविड वार्ड में कैमरे लगवाने का निर्देश दिया.

वाराणसी. सोमवार को वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. कोविड वार्ड में कोरोना संक्रमितों की 24 घंटे की निगरानी के लिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन से सीसीटीवी कैमरा लगावाने का निर्देश दिया. 

अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और कार्यत डॉक्टरों के साथ उन्होंने बैठक की. बैठक में अस्पताल में डॉक्टरों की कमी की बात सामने आई. इसके लिए उन्होंने अस्पताल में भर्ती के लिए इंटरव्यू कराने का निर्देश दिया. अस्पताल के सीएमस ने उन्हें बताया कि अब तक कुल 894 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 674 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. 108 मरीजों को दूसरे अस्पताल के लिए रेफर किया जा चुका है. वहीं, 20 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतकों में ज्यादातर कोविड के अलावा डायबिटिज, कैंसर से ग्रसित थे. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कुल कोरोना संक्रमितों के लिए 180 बेड हैं. इन बेडों की संख्या 200 तक किए जाने का फैसला लिया गया है. उस पर काम चल रहा है. अस्पताल में 33 बेड आईसीयू के हैं. 

लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन

कोरोना संक्रमितों की इलाज में 11 डिजीटल इन्फ्रारेड स्कैनर, 10 सक्शन मशीन, 31 वेंटिलेटर, 4 ग्लूकोमीटर, 33 मल्टीपैरा मानीटर, 20 इंन्फ्यूशन मशीन का इस्तेमाल हो रहा है.ऑक्सीजन के लिए धन नहीं आवंटित होने के बारे में डीएम को पता चला तो उन्होंने तत्काल वित्त नियंत्रक को पत्र लिखा. उन्होंने धन आवंटित करने की अपील की. 

वाराणसी: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव

कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने वाले एंबुलेंस चालकों के कामकाज के बारे में जानने के लिए मरीजों और मेडिकल स्टाफ से फीडबैक लिया तो उन्हें पता चला कि एंबुलेंस चालकों का व्यवहार ठीक नहीं है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें