लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 11:50 AM IST
  • लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन हो गया है. 
लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा उम्मीदवारी के प्रस्तावक के रूप में उन्हें नई पहचान मिली थी. वाराणसी से दूसरी बार नामांकन भरने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावकों में डोम राजा जगदीश चौधरी भी शामिल थे.

डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन मंगलवार की सुबह हुआ. उन्होंने वाराणसी के निजी अस्पाताल में अंतिम सांस ली. बताया गया कि उनकी जांघ में घाव था जिसका इलाज वाराणसी के निजी अस्पताल में चल रहा था. कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन की जानकारी के बाद त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित उनके निवास पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

वाराणसी: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव

बता दें कि बनारस में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए मणिकर्णिका घाट और राजा हरीश्चंद्र घाट प्रसिद्ध हैं. इन्हीं घाट पर दाह-संस्कार कराने वालों को डोम राजा कहते हैं. डोम जाति को श्मशान का चौकीदार भी माना जाता है. 

इसीलिए पीएम मोदी ने मैं हूं चौकदार कैंपन के लिए डोम राजा को अपना प्रस्तावक बनाया था. जगदीश चौधरी अपने लोगों मे प्रमुख थे. जगदीश चौधरी चार बनारस वासियों में से एक थे जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा था.

वाराणसी: बीएचयू हॉस्पिटल से गायब युवक का मिला शव, परिजनों ने किया हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें