वाराणसी: DRI ने 2.21 करोड़ का 15 कुंतल गांजा डाफी टोल प्लाजा पर चेकिंग में पकड़ा

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 07:51 PM IST
  • वाराणसी के डाफी टोल प्लाजा पर गांजा की एक और बड़ी खेप पकड़ी है. डीआरआई ने टोल प्लाजा पर चैकिंग के दौरान 15 कुंतल गांजा बरामद किया है. इस गांजे की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये आंकी गई है. डीआरआई ने आगे की जांच करने के निर्देश दिए हैं.
वाराणसी: DRI ने 2.21 करोड़ का 15 कुंतल गांजा डाफी टोल प्लाजा पर चेकिंग में पकड़ा (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी: डीआरआई यानी राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने वाराणसी के डाफी टोल प्लाजा पर गांजा की एक और बड़ी खेप पकड़ी है. डीआरआई ने टोल प्लाजा पर चैकिंग के दौरान 15 कुंतल गांजा बरामद किया है. इस गांजे की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये आंकी गई है. डीआरआई ने आगे की जांच करने के निर्देश दिए हैं. 

वाराणसी के डाफी टोल प्लाजा पर डीआरआई यानी राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा वाहनों की चैकिंग की जा रही थी. टीम को एक ट्रक पर शक होने पर अधिकारियों ने उसकी तलाशी ली. चैकिंग के दौरान ट्रक की तलाशी करने पर अधिकारियों ने उसमें से 15 कुंतल गांजा बरामद किया. डीआरआई के अनुसार बरामद गांजे की कीमत तकरीबन 2.21 करोड़ रूपए है. वहीं पिछले महीने भी 70 कुंतल गांजा बरामद किया जा चुका है.

अब भेड़-बकरियों का बनेगा आधार कार्ड, हर एक का यूनिक नंबर, बीमा भी होगा

कैसे खुफिया विभाग को चकमा देते हैं तस्कर

पिछली बार जब गांजा तस्करी हुई थी, तब गांजा आंध्र प्रदेश के भद्राचलम से ट्रक में बनी स्पेशल कैविटी में छिपा कर रखा गया था. कैविटी में एक छोटी खिड़की के आकार की जगह थी, जो चालक के केबिन में खुलती थी. पकड़े गये दोनों तस्करों में से एक मास्टरमाइंड का दाहिना हाथ था. डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि गांजा जौनपुर के सतहरिया इंडस्ट्रियल एरिया के पास ले जाया जाने वाला था. गांजा को सतहरिया इंडस्ट्रियल एरिया में कहीं उतार कर किसी गोदाम में रखा जाता, फिर वहां के सप्लायर इसे दिल्ली और हरियाणा भेजते. 11 जनवरी की शाम को राजातालाब से 38.5 कुंतल गांजा बरामद किया गया था. इसकी कीमत करीब पौने छह करोड़ रुपये थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें