मोदी के काशी में BJP गठबंधन का क्लीन स्वीप, वाराणसी की सभी 8 सीटों पर मिली जीत

Jayesh Jetawat, Published on: Thu, 10th Mar 2022, 7:30 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ बनारस की सभी 8 सीटों पर कब्जा जमाया है. वाराणसी उत्तर से बीजेपी प्रत्याशी रविंद्र जायसवाल, वाराणसी दक्षिण से बीजेपी कैंडिडेट नीलकंठ तिवारी और कैंट सीट से बीजेपी के अवधेश सिंह ने जीत दर्ज की है. वहीं शिवपुर, पिंडरा, अजगरा, सेवापुरी विधानसभा सीट पर भी भाजपा ने कब्जा जमाया. रोहनिया सीट पर भी बीजेपी की सहयोगी अपना दल एस ने जीत दर्ज की.

विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी परचम लहराया. जिले में आखिरी चरण में 7 मार्च को वोटिंग हुई थी. प्रचार के आखिरी दो दिन पीएम मोदी खुद यहां मौजूद रहे और बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर समेत क्षेत्र के अन्य विकास कार्यों का फायदा इस चुनाव में भाजपा को मिला है. इसके नतीजतन सपा, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों का काशी में सूपड़ा साफ हो गया.

वाराणसी दक्षिण सीट पर हुई कांटे की टक्कर

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर वाली शहर की दक्षिणी सीट पर सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. हालांकि, आखिरी में यहां बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री नीलकंठ तिवारी को 10,772 वोटों से जीत मिली. उन्होंने सपा के किशन दीक्षित को हराया.

मुफ्त कोचिंग, बिजली, सिलेंडर, रोजगार... यूपी में BJP की वापसी से आपको क्या-क्या मिलेगा?

वाराणसी उत्तर सीट पर राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने सपा के अशफाक अहमद को 42,549 वोटों से हराया. इसी तरह शिवपुर में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने ओपी राजभर के बेटे अरविंद राजभर को 27 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया. रोहनियां में भी अपना दल एस की प्रत्याशी सुनीता पटेल ने अपना दल कमेरावादी के अभय पटेल पर 46 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर जीत दर्ज की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें