वाराणसी : 30 सीटर होंगी इलेक्ट्रिक चार्जिंग बसें

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 4:45 PM IST
  • वाराणसी महानगर को जल्द ही इलेक्ट्रिक चार्जिंग बसे प्राप्त हो जाएंगी. यह बसें 30 सीटर की होंगी. इसके लिए चार्जिंग स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है.
इलेक्ट्रिक चार्जिंग बसें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : काशी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने  जानकारी देते हुए बताया कि महानगर को मिलने वाली इलेक्ट्रिक चार्जिंग बसे छोटी होंगी. यह बच्चे लगभग 30 सीट की होगी. छोटी होने के कारण इनको शहर के अंदर चलने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. इन बसों के लिए जल्द ही रूट का निर्धारण करा लिया जाएगा. इसके लिए परिवहन निगम और परिवहन विभाग को निर्देशित कर दिया गया है. 

परिवहन निगम और परिवहन विभाग संयुक्त रुप से सर्वे कर बसों के संचालन के लिए रूटों का निर्धारण करेंगे. मंडलायुक्त ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट के लिए स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए राजा तालाब में चार्जिंग स्टेशन के निर्माण का काम शुरू हो गया है. 

वाराणसी : वंदे भारत के स्थान पर 31 मार्च तक तेजस एक्सप्रेस चलाएगा रेलवे बोर्ड

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग स्टेशन निर्माण में जमीन सीमांकन को लेकर कुछ समस्याएं आ रही है. न्यायालय के स्थगन आदेश के कारण फिलहाल काम रोक दिया गया है. उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस समस्या का निस्तारण करने की कोशिश की जा रही है. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक बस चार्जिंग स्टेशन को लेकर अन्य विकल्प भी तलाशे जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें