DRDO कोविड अस्पताल में कर्मचारियों को अब इतनी सैलरी, धरना भी हुआ खत्म

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 3:15 PM IST
  • बीएचयू के डीआरडीओ कोविड अस्पताल के कर्मचारी रविवार को कम सैलरी मिलने के कारण धरने पर बैठे थे. पुलिस के समझाने के बाद यह धरना अब खत्म हो गया है. अस्पताल की ओर से इन्हें 430 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.
DRDO कोविड अस्पताल में कर्मचारियों को मिलेगी इतनी सैलरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी. बीएचयू के डीआरडीओ कोविड अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारियों को 430 रुपये प्रतिदिन की दर से वेतन दिया जाएगा. जितने दिन कर्मचारी काम करेंगे, उतने दिन का पैसा ही उन्हें दिया जाएगा. दरअसल बीएचयू स्थित डीआरडीओ के पंडित राजन मिश्र अस्थायी कोविड अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारी कम सैलरी मिलने के कारण आज सुबह पांच बजे से अस्पताल के गेट पर धरना दे रहे थे. जिसके बाद पुलिस के समझाने पर इन लोगों ने अपना धरना खत्म कर दिया है.

पुलिस ने धरने पर बैठे सभी कर्मचारियों को हिदायत दी है कि जितना पैसा तय किया गया है, उतने पैसे पर काम करना है तो कीजिए वरना धरना खत्म करके तुरंत सभी मेन गेट छोड़कर चले जाइए. पुलिस के समझाने के बाद धरना खत्म करके सभी कर्मचारी अपने काम पर लौट गए. इस संबंध में अस्पताल के लोगों का कहना है कि कर्मचारियों को वेतन देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से 430 रुपये की दर से पैसा मिलता है. इसलिए कर्मचारियों को इसी सैलरी पर काम करना होगा.

DRDO कोविड अस्पताल में चल रहा धरना समाप्त, कम सैलरी देने को लेकर थे नाराज

बता दें कि रविवार सुबह पांच बजे से कर्मचारी डीआरडीओ कोविड अस्पताल के मेन गेट पर कम मानदेय मिलने के कारण धरने पर बैठे थे. कर्मचारियों का आरोप था कि उन्हें 18 से 20,000 सैलरी देने की बात की गई थी. लेकिन अब केवल 12,000 रुपये ही दिए जा रहे है. जब इस बात पर उनके साथी कर्मचारियों ने विरोध जताया तो काम से निकाल दिया गया. कर्मचारियों ने बताया कि जब इस बारे में उन्होंने पूछा तो उनसे कहा गया कि उन्हें 9 हजार रुपये ही दिया जाएगा. अगर वे इतने पैसे में काम करना चाहते है तो करें वरना चलें जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें