75 टैंकर पानी इस्तेमाल करके बुझी वाराणसी ट्रांसपोर्ट गोदाम की आग, करोड़ों खाक

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 2:14 PM IST
वाराणसी की राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी में लगी आग रविवार की दोपहर साढ़े 12 बजे तक बुझाई जा सकी है. दमकल विभाग की गाड़ियों ने जेसीबी की मदद से गोदाम के ऊपरी खिड़कियों को तोड़कर आग बुझाने का काम किया. आग इतनी भयानक रूप ले चुकी थी कि अब तक 75 वाटर टैंकर का इस्तेमाल किया गया.
गोदान की आग को बुझाने के लिए जेसीबी की मदद ले रहे दमकल कर्मी.

वाराणसी : वाराणसी के चांदपुर इलाके में मौजूद राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में शनिवार की शाम को लगी भयानक आग पर रविवार की दोपहर साढ़े 12 बजे तक काबू पाया जा सका है. फायर ब्रिगेड की टीम ने पूरी रात कड़ी मशक्कत करके आग बुझाने में लगी हुई थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने गोदाम में लगी आग को बुझाने के लिए आग पर अब तक 75 टैंकर के पानी का बौछार कर चुका है. इसके बावजूद आग पर पूरी तरीके से काबू पाने में समस्या हो रही थी.

राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम के अंदर की आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को जेसीबी की मदद लेनी पड़ी. फायर ब्रिगेड की टीम ने जेसीबी की मदद से गोदाम के ऊपरी खिड़कियों को तोड़कर आग बुझाने का काम किया. इसके अलावा फायर ब्रिगेड की टीम ने गोदाम में पड़े माल को जेसीबी की मदद से बाहर निकाल दिया. जिससे आग और अधिक फैलने की संभावना खत्म हो गई.

वाराणसी गोडाउन फायर: करोड़ों का माल जला, बदहवास मैनेजर रोता रहा, सब खाक हो गया

जेसीबी की मदद से गोदाम में रखा सामान बाहर निकालता चालक.
गोदाम में लगी आग से धुआं निकलता हुआ
जेसीबी की मदद से आग बुझाने की कोशिश करते कर्मी

गोदाम में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. गोदाम में लगी इस आग के कारण अब तक करोड़ों का माल जलकर राख हो चुका है. कंपनी के इस गोदाम में ऑयल, दवाइयां, केमिकल के डब्बे, कपड़े के गट्ठर जैसे सामान रखे गए थे. इन सामानों के वजह से माना जा रहा है कि आग और तेजी से फैल गई. गोदाम में आग लगने के बाद गोदाम के मैनेजर सचिन सूरी गम में है. लोग गोदाम मैनेजर से मिलकर हिम्मत बढ़ा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें