वाराणसीः 4 करोड़ के नकली कोविड वैक्सीन और टेस्ट किट के साथ पांच गिरफ्तार, STF ने की छापेमारी

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 12:21 PM IST
  • एसटीएफ वाराणसी ने मंगलवार रात लंका में छापेमारी कर नकली कोरोनरोधी वैक्सीन कोविशिल्ड, जेडवाई कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्ट किट बरामद किया.एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि करीब चार करोड़ रुपये का माल बरामद किया गया है. नई दिल्ली निवासी लक्ष्य जावा की एक कंपनी के जरिये यूपी और अन्य प्रदेशों में सप्लाई की जाती थी.
 नकली कोविड वैक्सीन और टेस्ट

वाराणसी.एसटीएफ वाराणसी ने मंगलवार रात लंका में छापेमारी कर नकली कोरोनरोधी वैक्सीन कोविशिल्ड, जेडवाई कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्ट किट बरामद किया.एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि करीब चार करोड़ रुपये का माल बरामद किया गया है. नई दिल्ली निवासी लक्ष्य जावा की एक कंपनी के जरिये यूपी और अन्य प्रदेशों में सप्लाई की जाती थी.

नकली वैक्सीन एवं नकली कोविड टेस्टिंग किट वृहद पैमाने पर बनाए जाने के इनपुट के आधार पर एसटीएफ फील्ड यूनिट वाराणसी की ओर से लंका के रोहित नगर में छापेमारी की गई. यहां से सिद्धगिरी बाग के धनश्री कॉम्प्लेक्स निवासी राकेश थवानी, चौक के पठानी टोला निवासी संदीप शर्मा, नई दिल्ली के मालवीय नगर निवासी लक्ष्य जावा, बलिया के रसड़ा निवासी शमशेर, लहरतारा के बौलिया निवासी अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया. 

यूपी चुनाव: SBSP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की लिस्ट, ओपी राजभर जहूराबाद से लड़ेंगे इलेक्शन

नकली टेस्टिंग किट, नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली वायल, स्वाब स्टिक बरामद किया गया. पूछताछ पर राकेश थवानी ने बताया कि वह संदीप शर्मा , अरुणेश विश्वकर्मा व शमशेर के साथ मिलकर नकली वैक्सीन व टेस्टिंग किट बनाता था. नई दिल्ली के लक्ष्य जावा को सप्लाई करता था, जो अपने नेटवर्क के द्वारा अलग अलग राज्यों में सप्लाई करता था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें