वाराणसी: सरकारी राशन दुकानों पर मिली गड़बड़ी, लाइसेंस निलंबित, एक कोटेदार फरार

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 08:54 AM IST
  • वाराणसी में सरकारी राशन दुकानों पर हो रही गड़बड़ी की शिकायत सही पाए जाने पर एख कोटेदार का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. वहीं एक अन्य दुकान पर कोटेदार के भाग जाने पर दुकान सील कर दी गई है.
फाइल फोटो

वाराणसी. सोमवार को वाराणसी में सरकारी राशन दुकानों पर घटलौती की शिकायत आने के बाद आपूर्ति विभाग ने दो कोटेदारों के खिलाफ कारवाई की. इस मामले में शहर के लल्लापुरा में एक कोटेदार का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. वहीं इस कारवाई में कालीमहाल में भी एक दुकान सील कर दी गई है.

बैंक कर्मी से साइबर ठगी, ऐसा दिया लालच की 12 बार में ठगे लाखों रुपये

जानकारी के मुताबिक लल्लापुरा में कोटेदार अशोक कुमार (दुकान संख्या 322) के खिलाफ राशन कार्डधारकों ने घटतौली की लिखित शिकायत की थी. वहीं, विभाग के छापेमारी के दौरान जांच में शिकायत सही मिली. शिकायत सही पाए जाने के बाद ही उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है.

वाराणसी की संस्कृत यूनिवर्सिटी में वेतन की मांग पर कर्मचारियों का धरना,कामकाज ठप

इसके अलावा शिकायत पर ही कालीमहाल में दुकान संख्या 272 पर विभाग के छापेमारी के दौरान कोटेदार भाग निकला. साथ ही उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर लिया. इसके बाद उसकी दुकान पर रखे स्टॉक पर कागजात से मिलान होने में दिक्कत भी हुई. इस बीच करीब एक घंटे तक अधिकारियों ने कोटेदार का इंतजार किया. जब एक घंटे से भी अधिक समय तक कोटेदार नहीं आया तो उसके स्टॉक की जांच के दौरान विभागीय अधिकारियों ने दुकान सील कर दिया. इस मामले में जिला आपूर्ति अधिकारी दीपक वार्ष्णेय ने बताया कि कोटेदार अशोक कुमार के खिलाफ शिकायतें मिली थीं. वहीं जांच में भी गंभीर अनियमितता मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें