वाराणसी: शादी की साइटों पर आईपीएस बनकर करता था धोखाधड़ी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 07:50 AM IST
  • साइबर कैफे से शादी की साइटों पर बनाता था आईडी. व्हाट्सएप पर फोटो बनाकर लड़की व उसके परिजनों को करता था ब्लैकमेल. युवक की पहचान रोहनिया के कचनार के राजातालाब निवासी राहुल पांडेय के रूप में हुई. गुरुवार को युवक ने कैंट थाने की पुलिस ने पुलिस लाइन चौराहे से युवक को किया गिरफ्तार.
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी। वाराणसी में शादी की साइटों पर आईपीएस बन कर धोखाधड़ी करने वाले युवक को गुरुवार ने पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शादी की वेबसाइटों पर खुद को आईपीएस बताकर अधिकारियों की बेटियों से धोखाधड़ी कर रहा था.

दिल्ली निवासी सेना के सूबेदार मेजर की बेटी के साथ भी ऐसा करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कैंट पुलिस ने पुलिस लाइन चौराहे से उसे गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए युवक की पहचान रोहनिया के कचनार के राजातालाब निवासी राहुल पांडेय के रूप में हुई है.

ज्ञात हो कि सूबेदार मेजर ने शादी की साइट पर युवक को आईपीएस समझकर अपनी बेटी की शादी के लिए युवक से बातचीत की थी. उसने खुद को लखनऊ निवासी आईपीएस अफसर और पिता को रिटायर्ड रेलवे अधिकारी लिखा था. बात बढ़ने पर उसने सूबेदार मेजर की बेटी की तस्वीर और बायोडाटा व्हाट्स-एप पर मांगा. तस्वीरें मिलने के बाद उन्हें वायरल करने की धमकी देते हुए रुपयों की मांग करने लगा.

सूबेदार मेजर के तहरीर पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई. इसके बाद गुरुवार को पुलिस ने उसे दबोच लिया. पूछताछ में पता चला कि वह आईपीएस व अन्य अधिकारियों की फर्जी आईडी साइबर कैफे में बनाकर शादी से जुड़ी साइटों पर रजिस्टर्ड करा लिया था.

उसे आईपीएस समझकर बड़े-बड़े अधिकारी व अन्य व्यक्ति उससे अपनी बेटियों की शादी के लिए संपर्क करने लगे. व्हाट्स-एप से कई लड़कियों का बायोडाटा व फोटो मंगाकर दुरुपयोग करता था. इस तरह कई लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर चुका था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें