कैथी टोल प्लाजा पर कर्मचारियों का फ्रॉड, फास्टैग से पैसे कटने पर भी ड्राइवरों से वसूल रहे टैक्स

Swati Gautam, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 1:59 PM IST
  • वाराणसी-गोरखपुर नेशनल हाईवे-31 पर बने कैथी टोल प्लाजा पर टोल कर्मचारियों द्वारा धोखधड़ी करने का मामला सामने आया है. कर्मचारी फास्टैग से पैसा कटने के बाद भी दोगुना जुर्माना वसूल रहे हैं. इसका विरोध करने वाले चालकों और वाहन मालिकों से कर्मचारी बदसलूकी करते हैं.
कैथी टोल प्लाजा पर कर्मचारियों का फ्रॉड, फास्टैग से पैसे कटने पर भी ड्राइवरों से वसूल रहे टैक्स. file photo

वाराणसी. वाराणसी-गोरखपुर नेशनल हाईवे-31 पर बने कैथी टोल प्लाजा पर टोल कर्मचारियों द्वारा धोखधड़ी करने का मामला सामने आ रहा है. यात्रियों का आरोप है कि कैथी टोल प्लाजा पर कर्मचारी अपनी मनमर्जी चला रहे हैं. फास्टैग से पैसा कटने के बाद भी दोगुना जुर्माना वसूल रहे हैं. इतना ही नहीं इसका विरोध करने वाले चालकों और वाहन मालिकों से कर्मचारी बदसलूकी करते हैं. एनएचएआई के अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई तो वे अधिकारी पैसा वापस करने की बजाए सारा दोष चलाकों पर थोप रहे हैं. शिकायत करने के बाद भी टोल कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

गौरतलब है कि टोल कर्मचारी रोजाना हजारों ड्राईवरों से हजारों रुपये का चूना लगा रहे हैं. विरोध करने पर अपशब्दों का प्रयोग करते हैं. चालकों का कहना है कि फास्टैग से पैसा कटने के बाद जुर्माना वसूलना नियम के खिलाफ है. इसकी जांच कराई जाएगी. वहीं चालकों ने दूसरी समस्या बताते हुए कहा कि कैथी टोल प्लाजा पर फास्टैग स्कैन करने वाला स्कैनर रुक रुक काम करता है. इससे कुछ मिनटों के लिए वाहनों को टोला प्लाजा पर रुकना पड़ रहा है जिससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. कई घंटों तक गाड़ियां एक ही जगह पर रुकी रहती हैं.

भूत प्रैंक करना यूट्यूबर को पड़ा भारी, दो लड़कों ने पीटने के बाद पुलिस को सौंपा

जानकारी अनुसार बस नंबर यूपी-65-एफटी-5777 ने 15 अक्टूबर को कैथी टोल प्लाजा की तरफ सफर किया. इस बस पर पर्यटक सवार थे. चालक ने बताया कि फास्टैग से 120 रुपये कट गए. पैसे कटने का मैजेस जब टोल कर्मचारी को दिखाया गया तो दोगुना जुर्माना 240 रुयये की पर्ची थमा दी. बस चालक को 480 रुपये का नुकसान सहना पड़ा. ऐसे ही दूसरा मामला ट्रक नंबर-यूपी-73-9573 का है जो बनारस से गाजीपुर के लिए रवाना हुआ. 24 अक्टूबर की रात कैथी टोल प्लाजा पहुंचा तो फास्टैग से 400 रुपये कट गए. मोबाइल पर पैसे काटने का मैसेज टोल कर्मचारी को दिखाया तो फास्टैग में बैलेंस नहीं होने का हवाला देते हुए 400 रुपये फाइन काट दिया. चालक ने बताया कि फास्टैग में 1000 रुपये बैलेंस था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें