वाराणसी: कोरोना काल में NEET, JEE परीक्षा के विरोध में छात्र संगठन का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 04:24 PM IST
  • कोरोना काल में NEET और JEE परीक्षा कराए जाने के विरोध में काशी विद्यापीठ के समाजवादी छात्र संघ के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.
NEET और JEE प्रवेश परीक्षा कराए जाने के सरकार के फैसले का विरोध करता सपा छात्र संघ.

वाराणसी. कोरोना काल में NEET और JEE परीक्षा टालने को लेकर छात्र संगठनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता राष्ट्रव्यापी विरोध के क्रम में काशी विद्यापीठ के गेट पर धरना दे रहे हैं. 

नीट जेईई परीक्षा आयोजन और केंद्र के खिलाफ आज कांग्रेस करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

छात्र नेताओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए NEET और JEE की परीक्षाएं स्थगित की जानी चाहिए. अगर ऐसे समय में परीक्षा होते हैं तो इससे छात्रों और अभिभावकों दोनों के स्वास्थ्य को खतरा है. छात्र संगठनों की मांग है कि स्थिति सामान्य होने तक इंतजार किया जाए. समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता और काशी विद्यापीठ छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष संदीप कुमार यादव के नेतृत्व में छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं. काशी विद्यापीठ गेट पर छात्र संघ के पूर्व महामंत्री ऋषभपांडे के नेतृत्व में छात्र धरना दे रहे हैं. काशी विद्यापीठ गेट पर पुलिस ने छात्रों को वहां से उठाने की कोशिश भी की मगर छात्र ठस से मस नहीं हुए और अभी भी धरना जारी है.

NEET, JEE परीक्षा पर BJP के खिलाफ अखिलेश यादव- जान के बदले एग्जाम नहीं चलेगा

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी के नाम खुला पत्र लिखकर NEET और JEE की परीक्षा कराने का विरोध किया था. जिसमें उन्होंने ‘जान के बदले एग्जाम नहीं चलेगा…’ कह कर विरोध जताया था. दूसरी तरफ सपा कार्यकर्ताओं ने भी सड़क पर उतर कर सरकार के फैसले का विरोध किया था. इसके पहले कांग्रेस भी सरकार के इस फैसले का पर विरोध जता चुकी है.

 

अन्य खबरें