काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के चलते वाराणसी में पैर रखने की जगह नहीं, होटल

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 9:48 AM IST
  • काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के चलते बनारस के सारे होटल व लॉज फुल. 12 से 15 दिसंबर के बीच सारे होटल बुक. शहर में लगभग 80 तारांकित होटल सहित 800 छोटे-बडे़ होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशाला हाउस फुल है.
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (फाइल फोटो)

वाराणसी. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के चलते बनारस में इस वक्त शिव की धूम मची हुई है. हर तरफ बम भोले के जयकारे की गुंज है. काशी की सड़कें गुलजार हैं, होटलों में पैर रखने तक की जगह नहीं है. होटलों व लॉज वालों की चांदी ही चांदी है. शहर में लगभग 80 तारांकित होटल सहित 800 छोटे-बडे़ होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशाला 12 से 15 दिसंबर तक हाउस फुल है.

सिर्फ होटल ही नहीं बल्कि ट्रेवेल्स की गाड़ियां भी नहीं खाली हैं. पूरे शहर की पार्किंग तक फुल है. सारे होटल व लॉज वीवीआईपी, वीआईपी और सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों, नेताओं और अन्य लोगों के लिए बुक है. काशी और वरुणा जोन के अलावा ग्रामीण इलाकों, पड़ाव, रामनगर, पीडीडीयूनगर तक के होटल, गेस्ट हाउस के कमरे फुल हो चुके हैं.

काशी विश्वनाथ धाम और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से ऐसे हुआ वाराणसी का कायाकल्प, जानें

देव दीपावली से ज्यादा भीड़:

इस वक्त होटल से लेकर ट्रांसपोर्ट तक के सारे कारोबारी बहुत खुश है. बनारस होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोकुल शर्मा बताते है कि ऐसा महौल देव दीपावली में भी नहीं होता है जैसा इस वक्त काशी में हो रखा है. इस वक्त काशी एक दम शिवमय हो रखी है. दूर-दूर के लोग काशी आ रहे हैं. इस माह तक होटलों की बुकिंग फुल चल रही है.

टूरिज्म वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने बताते है कि लोकार्पण उत्सव से पर्यटन उद्योग बम-बम हो गया है. लोग आ रहे हैं तो हस्तशिल्प उत्पादों की भी खरीददारी कर रहे हैं.

काशी पहुंच चुके है सीएम योगी आदित्यनाथ:

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वाराणसी आएंगे. मुख्यमंत्री दोपहर बाद जबकि भाजपा अध्यक्ष सायंकाल पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन, श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का 13 दिसंबर को लोकार्पण सहित चौबेपुर में स्वर्वेद महामंदिर के कार्यक्रम का सीएम योगी जायजा लेंगे. 13 और 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे. रविवार को ही केंद्रीय मंत्री व भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर भी वाराणसी पहुंच जाएंगे. तीन दिवसीय कार्यक्रम को देव दीपावली की तरह दीए जला कर मनाया जाएगा.

लेजर लाइट शो के साथ वाराणसी के सभी मंदिरों और सरकारी व प्राइवेट बिल्डिंग को सजा दिया गया है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन अवसर पर वाराणसी के अलावा देश विदेश के विद्वान और साधु - संतों को काशी में आने का न्योता भेजा गया है. अब तक कई संत साधु काशी पहुंच भी चुके हैं.

लोकार्पण का लाइव प्रसारण:

प्रधानमंत्री के साथ 4000 लोगों के रहने की व्यावस्था की गई है. साथ ही उद्घाटन के लाइव प्रसारण को न्यूज चैनलों के माध्यम से दिखाया जाएगा. जो लोग मौके पर काशी नहीं पहुंच सकें है उनके लिए ये इंतजाम किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें