PUVVNL के निजीकरण के विरोध-प्रदर्शन में गिरफ्तार 30 से 40 लोगों पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 1:38 PM IST
  • सोमवार को वाराणसी के लंका चौराहे पर बिजलीकर्मियों के PUVVNL (पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड) के निजीकरण के विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार 5 नामजद समेत 30 से 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.
PUVVNL के निजीकरण के विरोध-प्रदर्शन में गिरफ्तार 30 से 40 लोगों पर केस दर्ज

वाराणसी. सोमवार को वाराणसी के लंका चौराहे पर बिजलीकर्मी PUVVNL (पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड) के निजीकरण के विरोध में धरना पर बैठ गए. अब पुलिस ने धरना प्रदर्शन करने वाले बिजली विभाग के 5 नामजद एक अज्ञात और 30 से 40 लोगों के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसमें पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम भिखारीपुर के अधिशासी अभियंता चंद्रशेखर चौरसिया, माया शंकर तिवारी, उमा शंकर तिवारी, एके श्रीवास्तव, आरके वाई सहित एक अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 147, 269, 270 और महामारी अधिनियम 3 के तरह केस दर्ज किया गया है. लंका थाने के उपनिरीक्षक दुर्गेश यादव ने शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने ने कहा कि यह लोग बिना अनुमति लिए कोरोना महामारी के बीच बड़ी संख्या में बिजलीकर्मियों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

बता दें कि सोमवार को लंका चौराहे पर बिजलीकर्मीयों के धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंच गई. धरना स्थल पर सीओ भेलूपुर और एसीएम प्रथम प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधिकारियों ने बिजली विभाग के कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से बातचीत कर धरना खत्म कराया. 

वाराणसी: PUVVNL के निजीकरण के विरोध में बिजलीकर्मियों ने निकाला मशाल जुलूस

गौरतलब है कि बिजलीकर्मी PUVVNL (पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड) के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं. इसी के विरोध में बिजली कर्मचारी भिखारीपुर एमडी कार्यालय से हाथों में मशाल जुलूस लिए बड़ी तादात में बिजली कर्मी सीधे लंका मालवीय चौराहे पर पहुंचे. लंका मालवीय चौराहे पर बिजलीकर्मी पहुंच कर नारेबाजी करने लगे और वहीं धरने पर बैठ गए. सीओ भेलूपुर से बिजली संघ के पदाधिकारी से बात कर उनको विश्वास दिलाया कि लखनऊ में गिरफ्तार कर्मी छोड़ दिये गए. इसके बाद धरना समाप्त हुआ. 

हाथरस गैंग रेप हंगामा: योगी सरकार ने शुरू किया बेटियों के लिए ऑपरेशन शक्ति

बिजलीकर्मियों ने बताया कि अगर निजीकरण का प्रस्ताव सरकार द्वारा वापस नहीं लिया जाता है तो पांच अक्तूबर से बिजली कर्मी हड़ताल पर रहेंगे. जुलूस में चंद्रशेखर चौरसिया, सुनील यादव, डॉ आरबी सिंह, आरके वाही, मायाशंकर तिवारी, शशिकिरण मौर्य, जगदीश पटेल, संजय भारती, हेमंत श्रीवास्तव, एसके सिंह, पीके गुप्ता, विवेक तिवारी, रंजीत मौर्य आदि शामिल थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें