वाराणसी: लोहता में गांव के लोगों ने महिला के शव को अंतिम संस्कार से रोका, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 3:04 PM IST
 शनिवार की देर रात वाराणसी के लोहता क्षेत्र के गांव में एक महिला की मौत हो गई. रविवार के सुबह महिला का बेटा मां के शव को अंतिम संस्कार ले कर जा रहा था, लेकिन गांवो के लोगों ने रास्ते में ईट, पत्थर लगाकर उसका रास्ता रोक दिया. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने रास्ते रोकने वालो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.
वाराणसी के लोहता क्षेत्र में गांव वालों ने महिला के अंतिम संस्कार से रोका.

वाराणसी: वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में महिला की मौत के बाद शव को दाह स्थल ले जाने पर गांव के ही लोगों ने विरोध कर दिया. मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रास्ता रोकने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद परिजनों ने महिला का अंतिम संस्कार किया.

बता दें कि लोहता थाना क्षेत्र के अयोध्यापुर गांव में बीती रात एक महिला की मौत हो गए. मौत के बाद रविवार की सुबह भरत मौर्य अपनी मां के शव को वरुणा नदी के किनारे बने श्मशान ले जा रहे थे, लेकिन सुबह साढ़े छः बजे गांव के ही कन्हैया यादव, धनई और जवाहिर यादव ने रास्ते पर ईट रखकर अंतिम यात्रा को रोक दिया. सूचना के बाद थानाध्यक्ष विश्व नाथ प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये. उन्होंने गांवो को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद पुलिस ने रास्ते रोकने वाले पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया.

वाराणसी में एक बाइक पर लिखा था कुछ ऐसा कि कट गया 6000 का चालान, जानें डिटेल्स

पुलिस ने लोगों की मदद से ढाई घंटे बाद रास्ते से ईट पत्थर को हटाया, जिसके बाद भरत मौर्य ने अपनी मां का विधि विधान से अंतिम संस्कार किया. इस दौरान श्मशान स्थल के बाहर सैकड़ो लोगों की भीड़ लग गई. अब पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गांव के ही लोगों ने महिला के अतिम संस्कार का विरोध क्यो किया था.

विकास विभाग ने जारी किया नया किराया प्राधिकरण, मकान मालिक को बताना होंगे कितने में उठाया मकान, जानें पूरा नियम

यूपी में कोरोना का हाहाकार तोड़े सभी रिकॉर्ड, जानें आज कितने हुए संक्रमित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें