वाराणसी: पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला, पति के खिलाफ देहज प्रताड़ना का केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 1:13 PM IST
वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के पिसौर में देहज और मारपीट का मामला सामने आया है. इसमें पिसौर में रहने वाले ज्योति ने अपने पति सोनू और उसके परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी को इसकी लिखित सूचना दी है. शिवपुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
वाराणसी: पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला, पति के खिलाफ देहज प्रताड़ना का केस

वाराणसी. वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के पिसौर में देहज प्रताड़ना का मामला सामने आया है. इस मामले में  पिसौर में रहने वाले ज्योति ने अपने पति सोनू द्वारा मारपीट और देहज की मांग करने को लेकर पति और उसके घरवालों के खिलाफ  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी को इसकी लिखित सूचना दी है.

इसमें उसने बताया कि मेरी शादी सोनू से 25 मई 2018 को सिकंदरपुर थाने के बबुरी जिंला चंदौली में धूमधाम से हुई थी. जिसमें कि मेरे परिवार वालों ने दहेज दिया था. जिसमें कि सोने की नथिया, चांदी के पायल, हीरो होंडा बाइक के साथ ही कूलर, टीवी, अलमारी, बड़ा बक्सा और 25 हजार रुपये नकद थे.

वाराणसी पुलिस का खुलासा, प्रवीण हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए थे चोरी के मोबाइल

इतना सब देने के बाद भी शादी के बाद मुझे प्रताड़ित किया जाना लगा. जो सामान दिया था उससे मेरे पति सोनू, सांस मुन्नी देवी, ससुर बसंत, ननद लक्ष्मीना कुमारी और सीता कुमारी खुश नहीं थे. जिस कारण आए दिन मुझे कम देहज को लेकर ताने मारे जाने लगे. थोड़े दिन तो ऐसे निकल गए. धीरे-धीरे साफ कहा जाना लगा कि तुम्हारे पिता ने देहज के रूप में सामान  बहुत कम दिया है.

वाराणसी: बाइक सवार ने किया टेक्नीकल डॉयरेक्टर और इंजिनियर पर हमला, एक की मौत

मामला धीरे-धीरे बढ़ता गया.ज्योती ने आगे बताया कि मेरे पति सोनू और उसके घरवालों 1 लाख रुपये और अपाचे बाइक की मांग करने लगे. कहा गया कि अगर ऐसा नहीं करोगी तो तुम्हें इस घर में नहीं रहने दिया जाएगा. जिस पर‌ मैंने जवाब दिया था कि मेरी शादी कर्ज लेकर हुई और अब मैं कुछ नहीं दे सकती. इस पर  20 मार्च को पति  सानू ने मेरे साथ मारपीट की और घर से भगा दिया. आज तक मुझसे हाल-चाल जानने की कोशिश नहीं की. मेरे पिताजी ने जब फोन किया था तो उन्हें गाली देते हुए कहा गया कि अब अपनी लड़की को जब ही विदा करना जब 1 लाख रुपये और अपाचे बाइक हो. इसके बिना यहां आई तो इसे जान से मार दूंगा.  इसको लेकर शिवपुर पुलिस ने पति सोनू और उसके घरवालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कर ली है. जिस पर पुलिस जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें