लॉकडाउन में मुंबई-गोवा से लौटे बेरोजगार बने क्रिमिनल, वाराणसी लूट में 5 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Sep 2020, 5:05 PM IST
  • लॉकडाउन से पहले ही मुंबई और गोवा से लौट कर आये मजदूर वापस शहरों में काम पर नहीं जा पाए. पुलिस के मुताबिक पैसे के लिए गैंग बनाकर हाइवे पर लूटपाट करने लगे.
वाराणसी के रोहनिया पुलिस ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के पहले गोवा और मुंबई से वापस आए पांच युवकों को गैंग बनाकर लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है.

वाराणसी. वाराणसी के रोहनिया पुलिस ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के पहले ही गोवा और मुंबई से वापस आए पांच युवकों को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार लॉकडाउन के पहले ही वापस आ गए युवकों ने माली हालत बिगड़ने पर एक गैंग बना लिया और एनएच-2 पर लूटपाट करने लगे. एसपी ग्रामीण एम पी सिंह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में खुलासा किया कि ये लोग रोहनिया और मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में हुई कई घटनाओं में शामिल रहे. इन सभी की उम्र 21 से 24 साल के बीच है.

वाराणसी: पायलट बनकर की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, व्हाट्सएप पर 14 लाख का लगाया चूना

पुलिस के बताया कि सतीश कुमार बिंद रोहनिया थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी गोवा में मजदूरी करता था. इसी गांव का गणपति बिंद उर्फ गन्नू मुंबई में हर कर मजदूरी करता था. लेकिन लॉकडाउन के पहले ही दोनों गांव आ गए. इसके बाद ये लोग वापस शहरों में काम पर नहीं जा पाए और गांव में रहने लगे. इस दौरान इनकी माली हालत खराब हुई तो गौरा के अपने दोस्त प्रदीप मौर्या उर्फ तागा, मातलदेही निवासी आकाश पटेल और मिल्कीचक निवासी अभिषेक पटेल को बुलाकर लूटपाट के लिए एक गिरोह बना लिया. फिर ये सभी मिलकर हाई-वे पर राहगीरों से लूटपाट करने लगे. 

वाराणसी: आज से शुरू होगा सीरो सर्वे, पूरे जनपद से लिए जाएंगे कुल 1080 सैंपल

इस मामले में एसपी ग्रामीण ने बताया कि एक सितंबर को रोहनिया के सेपा कॉलेज के पास अंकित इंटरप्राइजेज के सेल्समैन रवि कुमार प्रजापति को तीन बाइक सवार युवकों ने धक्का मार दिया और बैग छीनकर भाग गये था. बैग में तगादा के 6300 रुपये थे. इसी तरह 28 अगस्त को मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में एक कंडक्टर का बैग लूट लिया था. यहां भी बैग में 4100 रुपये थे. हालांकि, बदमाशों की निशानदेही पर दोनों बैग जगरदेव बगीचे के तालाब के झाड़ से बरामद कर लिये गए हैं.

वाराणसी: सावधान! इस नंबर का कॉल नहीं उठाना वर्ना कट जाएंगे 5017 रुपए

पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम हारर लव ढाबा भदवर से मुखबिर की सूचना मिली उसके बाद ही सभी को गिरफ्तार किया गया. जिस समय इनकी गिरफ्तारी हुई ये लोग लूटपाट की साजिश कर रहे थे. इसके साथ ही पांचों के पास से लूट के रुपये, दो बाइक जिसमें एक बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी. तीन मोबाइल फोन, एक तमंचा और एक कारतूस बरामद किया गया. एसपी ग्रामीण ने जानकारी दी कि इनकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में रोहनिया इंस्पेक्टर परशुराम त्रिपाठी, निरीक्षक अपराध इन्द्रभूषण यादव, अखरी चौकी प्रभारी गौरव पाण्डेय, मातलदेई चौकी प्रभारी सचिन कुमार, दरोगा उमेश चन्द्र विश्वकर्मा आदि शामिल रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें