UP चुनाव से पहले खेत में पड़े मिले दर्जनों वोटिंग कार्ड, पुलिस जांच में जुटी

Swati Gautam, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 7:35 PM IST
  • युपी चुनाव आने ही वाले हैं ऐसे में वाराणसी के दानगंज क्षेत्र के धराग के समीप खेत में ग्रामीणों को दो दर्जन से अधिक वोटर कार्ड लावारिस मिले हैं. ग्रामीणों ने वोटर कार्ड को जानकारी चोलापुर थाने में दी और वोटर कार्ड थाने में जमा कराए.
UP चुनाव से पहले खेत में पड़े मिले दर्जनों वोटिंग कार्ड, पुलिस जांच में जुटी

वाराणसी. कुछ ही महीनों में युपी चुनाव शुरु होने वाले हैं उससे ठीक पहले वाराणसी के दानगंज क्षेत्र के धराग के समीप खेत में दो दर्जन से अधिक वोटर कार्ड लावारिस मिले हैं. यह वोटर कार्ड कहां से और किसके हैं इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है. बताया जा रहा है सुबह रोड के समीप जाते वक्त एक ग्रामीण ने वोटर आईडी कार्ड से भरा एक थैला देखा. जिसमें करीब दो दर्जन से अधिक वोटर आईडी कार्ड पाए गए. ग्रामीण ने इन लावारिस मिले वोटर आईडी कार्ड की जानकारी पहले पुलिस में दी फिर सारे वोटर कार्ड थाने में जमा करा दिए.

एसओ चोलापुर राजीव सिंह के कहा कि बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) की लापरवाही के कारण यह वोटर कार्ड लावारिस मिले हैं. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर भी वोटर कार्ड मिलने को वायरल कर दिया गया है जिसके वोटर कार्ड खुए हैं वे लोग चोलापुर थाने में संपर्क कर सकते हैं. साथ ही राजीव सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है. यह वोटर कार्ड असली हैं या नहीं इसकी जानकारी मिलना भी अभी बाकी है. 

वाराणसी के एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया, तनाव के हालात बने, युवक अरेस्ट

शनिवार को दानगंज क्षेत्र के धराग के समीप खेत में दो दर्जन से अधिक वोटर कार्ड लावारिस पाए गए. जिन्हें ग्रामीणों ने चोलापुर थाने में जमा कराया है. एक गांव निवासी के अनुसार सुबह के वक्त सड़क के किनारे खेत में वोटर कार्ड लावारिस मिले तो इसकी जानकारी पुलिस को देने के बाद कार्ड थाने पर जमा करा दिया गया है और सोशल मीडिया पर भी वोटर कार्ड मिलने को वायरल कर दिया गया था. चुनावों से ठीक पहले वोटर कार्ड का मिलना कोई राजनीतिक रंजिश भी हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें