जादू टोना के शक में शुरू हुआ विवाद, मारपीट में 70 साल बुजुर्ग की गई जान

Somya Sri, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 2:11 PM IST
  • वाराणसी के लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के प्रेमचंद नगर कॉलोनी में गूलर के पेड़ के नीचे दीपक जलाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद शुरु हो गया. अंधविश्वास और जादू टोना को लेकर शुरू हुआ विवाद मारपीट तक जा पहुंचा. इस दौरान 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग की पहचान प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी निवासी राम लाल विश्वकर्मा के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
जादू टोना के शक में शुरू हुआ विवाद, मारपीट में 70 साल बुजुर्ग की गई जान.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अंधविश्वास के नाम पर 70 साल के बुजुर्ग की जान चली गई. वाराणसी के लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के प्रेमचंद नगर कॉलोनी में आज यानी शुक्रवार की सुबह जादू टोटका को लेकर शुरू हुए विवाद में 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग की पहचान प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी निवासी राम लाल विश्वकर्मा के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग राम लाल विश्वकर्मा का पट्टीदार आशीष विश्वकर्मा से कई दिनों से विवाद चल रहा था. दोनों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद था. इस बीच दिवाली की रात राम लाल विश्वकर्मा ने दोनों की संपत्ति में स्थित गूलर के पेड़ के नीचे दीपक जलाया था. इस दौरान आशीष विश्वकर्मा ने राम लाल विश्वकर्मा पर जादू टोटका का आरोप लगाया. उसके मुताबिक रामलाल विश्वकर्मा ने जादू टोना टोटका कर जानबूझकर पेड़ के नीचे दीपक जलाया. इसी शक में दोनों पक्षों के बीच आज सुबह करीब 10:00 बजे विवाद शुरू हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी शुरू हो गई. ईंट पत्थर चलने लगे. जिसमें बुजुर्ग राम लाल विश्वकर्मा की मौके पर मौत हो गई.

कनाडा से लाई गई 150 साल पहले गायब हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति, काशी में होगी स्थापित

वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि मारपीट में बुजुर्ग को गंभीर चोट लगी. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब अंधविश्वास को लेकर किन्हीं पक्षों के बीच में विवाद शुरू हुआ हो. इससे पहले भी ऐसी कहीं खबरें सामने आती रही है जब अंधविश्वास और जादू टोटका को लेकर आपस में लोग भिड़ जाते हैं. जिदके बाद इस मारपीट से कई लोगों के घायल और मौत की खबरें सामने आती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें