वाराणसी नगर निगम ने हाउस टैक्स में छूट देने की समय सीमा बढ़ाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 1:36 PM IST
  • हाउस टैक्स भरने वालों को मिलने वाली 10 प्रतिशत की छूट अब 30 जून से बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दी गई है. इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर मेयर से मंजूरी ले ली गई है.
छूट की समय सीमा बढ़ी

वाराणसी: हाउस टैक्स भरने वाले लोगों के लिए खुशख़बरी है. वाराणसी नगर निगम की ओर से हाउस टैक्स में छूट की समय सीमा बढ़ा दी गई है. हाउस टैक्स भरने वालों को मिलने वाली 10 प्रतिशत की छूट अब 30 जून से बढ़ाकर 31 जुलाई तक कर दी गई है. इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर मेयर से मंजूरी ले ली गई है.

नगर आयुक्त के मुताबिक पांचों जोनल दफ्तर या मुख्यालय पर स्थित टैक्स कलेक्शन सेंटर पर जाकर लोग इस छूट का लाभ ले सकेंगे. उन्होंने बताया कि नगर निगम की वेबसाइट पर भी जाकर ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा कर सकते हैं.

IIT BHU की बड़ी खोज, बनाया निकल फ्री सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील, जानें खासियत

वहीं अब संपत्तियों के आवंटन के बाद पैसा न जमा करने वाले लोगों को एक महीने और वन टाइम सेटलमेंट यानि ओटीएस योजना का लाभ दिया जाएगा. शासन के निर्देश पर 31 जुलाई तक वीडीए फ्लैट और प्लॉट लेने वालों को ये सुविधा दी जाएगी. इस योजना के तहत कोई भी अतिरिक्त चार्ज आवंटियों को नहीं देना पड़ेगा.

वाराणसी सर्राफा बाजार में 01 जुलाई को सोना चांदी के भाव में बम्पर गिरावट

आवास बंधु और वीडीए की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद होम पेज पर क्लिक करके ओटीएस 2020 पर जाकर इस योजना का लाभ लिया जा सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें