वाराणसी के कन्दवा- बरईपुर में सड़कें बन गईं गंदा नाला, जलभराव से तंग लोग

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 03:31 PM IST
 वाराणसी के कन्दवा और बरईपुर में लगभग एक महीने से बारिश का पानी रास्ते और घरों में भरा है.जलभराव के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है. स्वस्थ्य विभाग ने अब तक कीटनाशकों का छिड़काव नहीं किया है. 
वाराणसी में जलजमाव से परेशान लोग

वाराणसी: शहर के कन्दवा और बरईपुर इलाके मे बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से बरसात का पानी भरा है. यही वजह है कि इस क्षेत्र में बीमारियों का प्रकोप बढ़ने लगा है. प्रशासन द्वारा प्रभावित इलाके में ना ही जल निकासी की ओर ध्यान दिया गया है और ना ही किसी प्रकार के कीटनाशक का छिड़काव करवाया गया है.

जानकारी के मुताबिक कन्दवा बरईपुर इलाके में बारिश का पानी पिछले एक महीने से सड़कों पर भरा है. जिससे वहां रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के पानी की सही निकास व्यवस्था न होने की वजह से लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है.

बीएचयू की प्रवेश परीक्षाएं शरू, थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजिंग के बाद मिला प्रवेश

जलभराव की समस्या से जूझ रहे इस मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा न तो फागिंग कराई गई है और न ही ब्लीचिंग व मेलाथियान पाउडर का छिड़काव कराया गया है. पानी सड़क पर व घरों में जमा है. वहां रहने वाले लोगों का जीवन बद से बद्तर हो गया है. साथ ही कीटनाशक व फॉगिंग नहीं होने से क्षेत्र में मच्छरों का आतंक बढ़ने लगा है. क्षेत्र में लोगों में वायरल फीवर और मच्छरों से होने वाली बीमारी फैलने लगी है.

वाराणसी: BHU अस्पताल की चौथी मंजिल से कोरोना पॉजिटिव युवक ने कूदकर जान दी

क्षेत्र के स्थानीय निवासी सचिन प्रजापति, बबलू, आदित्य पाण्डेय, हिमांशु सिंह कहना है कि कन्दवा के बरईपुर स्थित एक निजी स्कूल के पीछे लगभग 30 घर महीने भर से ज्यादा समय से काफी जलभराव की समस्या से प्रभावित हैं. जलभराव से फैली गंदगी के कारण लोगों में महामारी फैलने की आशंका है. इसके साथ ही  कुछ लोग बीमार भी हो चुके हैं. क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि इस सम्बंध में उन्होंने ग्राम प्रधान व संबंधित अधिकारियों से कई बार शिकायत की लेकिन अब तक उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई.

अन्य खबरें