20 रुपए में कोरोना टीका के नाम पर लगाते थे गैस का इंजेक्शन, 1 आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 9:24 AM IST
  • वाराणसी के पिंडरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन के नाम पर गैस और एलर्जी का इंजेक्शन लगाने का मामला सामने आया है. वहीं वाराणसी में कोरोना टीका के नाम पर गैस का इंजेक्शन लगाने का मामला सामने आने पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.
20 रुपए में कोरोना टीका के नाम पर लगाते थे गैस का इंजेक्शन, 1 आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी. वाराणसी में फर्जी कोरोना की वैक्सीन लगाने का मामला सने आया है. जिसमें आरोपी लोगों को कोरोना टीका बताकर गैस का इंजेक्शन लगा रहे थे. साथ ही वह इज़के लिए टीका लगवानें आए लोगों से 20 रुपए भी लेते थे. जब इस बात का खुलासा हुआ तो इसको लेकर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ. जिसके बाद वाराणसी पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है. कोरोना टीका लगने के नाम पर गैस का इंजेक्शन लगाने का मामला पिंडरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है. 

मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने सभी राज बता दिया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह मात्र 20 रुपए में कोरोना वैक्सीन के नाम पर गैस का इंजेक्शन लगा देते थे. कोरोना टीका के नाम पर वह लोगों को लगाने वाले इजेक्शन में डेक्सेना और एसीलॉक लगाते थे. इसमें डेक्सेना एलर्जिक इंजेक्शन है. वहीं एसीलॉक गैस का इंजेक्शन है. 

डॉक्टर से दो लाख रंगदारी मांगने वाला बदमाश 20 हजार पर पहुंचा, पैसा तो मिला नहीं लेकिन...

इस मामले के बारे में पुलिस ने बताया कि पिंडरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे इस फर्जी कोरोना टीकाकरण का खुलासा पोर्टल पर डाटा अपलोड नहीं होने पर हुआ. जब इसके बारे में उनके पास शिकायत दर्ज हुई तो तुरन्त इसपर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस यह भी बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा. जिसके लिए जगह जगह पर दबिश दी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें