वाराणसी: 27 अक्टूबर को लस्सी और चाट दुकानदारों से संवाद करेंगे PM मोदी

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 3:14 PM IST
  • पीएम मोदी 27 अक्टूबर को 'पीएम स्वनिधि योजना' में चयनित वेंडरों से ऑनलाइन बात करेंगे. इसके लिए वाराणसी से  तीन वेण्डरों को पीएम मोदी से बातचीत के लिए चुना गया है.
पीएम मोदी 27 अक्टूबर को लस्सी और चाट दुकानदारों से संवाद करेंगे.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को 'पीएम स्वनिधि योजना' में चयनित वेंडरों से ऑनलाइन बात करेंगे. इसके लिए देशभर से वेंडरों का चयन किया गया है. प्रदेश में अकेले वाराणसी में आयोजन होना है. इसके लिए यहां के तीन वेण्डरों को पीएम मोदी से बातचीत के लिए चुना गया है. नदेसर के चाट दुकानदार, लंका के लस्सी दुकानदार के अलावा स्विगी से जुड़ा वेण्डर पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत करेगा. दुकानदार अपनी दुकान से ही सीधे जुड़ेंगे. आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

स्थानीय निकाय निदेशक डा. काजल ने इस संबंध में निकाय अधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने आर्थिक पैकेज के रूप में आसान ऋण की सुविधा पीएम स्वनिधि योजना में पटरी दुकानदारों को दी है. उत्तर प्रदेश में करीब 5,88,888 आवेदन पंजीकृत हुए हैं. इनमें से 312455 स्वीकृत हुए हैं. इनमें से 159175 का ही ऋण वितरण हो पाया है.

वाराणसी सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा 27 अक्टूबर को प्रात: 10.30 बजे वाराणसी में ऋण वितरण कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसलिए प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में निकाय क्षेत्रों में बड़े टीवी स्क्रीन 54 इंच का लगवाने की तैयारी की जाए. इसके साथ ही सोशल मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया, रोडियो आदि के माध्यम से इन कार्यक्रमों को दिखवाने की व्यवस्था की जाए. एक स्थान पर 40-50 से अधिक स्ट्रीट वेंडरों को न बुलवाया जाए. कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

BHU अस्पताल में मरीज दिखाने को लेकर छात्रों ने किया हंगामा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें