वाराणसी: ठेकेदार जैन सिंह हत्याकांड में फरार आरोपी अश्वनी को चोलापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 2:06 PM IST
  • वाराणसी में ठेकेदार जैन सिंह हत्याकांड में फरार आरोपी अश्वनी सिंह को चोलापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 17 अप्रैल को पंचायती चुनाव में रंजिश के दौरान कुछ लोगों ने ठेकेदार जैन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी.
ठेकेदार जैन सिंह हत्याकांड में फरार आरोपी अश्वनी सिंह को चोलापुर पुलिस ने गिरफ्तार.( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी: वाराणसी के चोलापुर में ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जय सिंह की हत्या में शामिल फरार आरोपी अश्वनी सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अश्वनी सिंह की गिरफ्तारी को चोलापुर पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह की चुनावी रंजिश के कारण 17 अप्रैल की रात हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में दर्जनभर लोग आरोपी थे. घटना के अगले दिन पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन बाकी आरोपी फरार थे.

जिला पंचायत चुनाव में ठेकेदार जैन सिंह भाजपा प्रत्याशी राजेश सिंह के पक्ष में था. 17 अप्रैल की रात 10 से 10.30 बजे के बीच सहडीह पंचायत भवन मोड़ के पास राजेश सिंह समर्थकों के साथ पहुंच गए. दूसरी ओर से आशुतोष सिंह उर्फ सोमा सिंह समर्थकों के साथ आ गये. दोनों पक्षों के बीच चुनाव प्रचार व वोटरों में पैसा बांटने को लेकर विवाद हो गया. सोमा सिंह और उनके समर्थकों से गाली-गलौज की थी और बाद में जान से मारने की धमकी दी थी.

संपूर्णानंद संस्कृत विवि में ज्योतिष शास्त्र के साथ होगी आधुनिक खगोल विज्ञान की पढ़ाई

मामले का खुलासा करते हुए पिंडरा सीओ अभिषेक पांडेय ने बताया था कि विवाद होने के बाद जैन सिंह की हत्या का फैसला किया. फिर सोमा सिंह समेत सभी नौ लोग जैन सिंह के घर के पास पहुंचे. उस समय जैन सिंह घर पर मोबाइल से बात कर रहे थे. धर्मेंद्र उर्फ मन्नर ने कमर में पिस्टल वीरेंद्र को पकड़ाई. इसके बाद 20 साल के विरेंद्र ने ने जैन सिंह के सिर में दोनों गोली उतार दी. आत्महत्या का रूप देने के लिए पिस्टल वहीं पर छोड़कर सभी आरोपी फरार हो गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें