वाराणसी: सिपाही भर्ती के नाम पर फ्रॉड, 55 हजार रुपये ठगा, आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 12:07 PM IST
  • वाराणसी में सिपाही भर्ती के नाम पर फ्रॉड ने एक अभ्यर्थी से 55 हजार रुपये ठग लिए. पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 
प्रतीकात्मक तस्वीर,

वाराणसी. वाराणसी में सिपाही भर्ती के नाम पर फ्रॉड का मामला सामने आया है.  एक फ्रॉड ने एक अभ्यर्थी से 55 हजार रुपये ठग लिए. जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि गाजीपुर जिले के जमनिया तहसील के कांशीराम आवास का निवासी जाकिर हुसैन का सिपाही भर्ती के लिए गाजीपुर में मेडिकल में हुआ था. वह मेडिकल में फेल हो गया था. इसके बाद उसने इस पर आपत्ति दायर की. इसके बाद उसे मेडीकल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया गया.

बेटे का हिंदू नाम रखने पर उबल पड़ा आफताब, कलह से तंग आकर पूजा ने दे दी जान

जाकिर ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उसकी मुलाकात गाजीपुर में ही मुसाफिर यादव से हुई. मुसाफिर यादव ने खुद को एक सिपाही बताया. पीड़ित युवक से उसने एक लाख रुपये का सौदा तय किया और वाराणसी के पुलिस लाइन पर बुलाकर उसने 55 हजार रुपए लिए. इस दौरान उसने काम हो जाने का भी आश्वासन दिया.

शादी का झांसा देकर रेप आरोपी इंस्पेक्टर फंसे, वाराणसी कोर्ट में सोमवार को पेशी

जब मुसाफिर उसे बार-बार घुमाने लगा तो अभ्यर्थी को शक हो गया. पुलिस ने बताया कि धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इसी के साथ आरोपित का बैकग्राउंड भी खंगाला जा रहा है. पुलिस ने जांच में बताया कि वह धोखाधड़ी करता रहा. मामले की जांच जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें