वाराणसी: हाई सिक्योरिटी प्लेट से पुलिस व को चकमा ना दे सकेंगे वाहन चालक

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 09:57 PM IST
  • अब कोई भी आनलाइन गाड़ियों के बारे में पूरा ब्यौरा मोबाइल, कंप्यूटर पर देख सकता है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी : दिसंबर तक गाडिय़ों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाने वाले मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डीलरों को नई गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का निर्देश दिया गया है. फिलहाल प्राइवेट नए वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए जा रहे है.

साढ़े सात टन से अधिक वजन वाले गाडिय़ों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए डीलरों को कहा गया है. शासन ने इसके लिए परिवहन विभाग को निर्देशित कर दिया है. हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का जिम्मा डीलरों को दिया गया है. यह डीलर सिर्फ नई गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगा रहे हैं.

वाराणसी: पिशाच मोचन लूट केस में खुलासा, एसी मैकेनिक निकला लुटेरा, गिरफ्तार

ज्यादातर लोग गाडिय़ों पर रंग-बिरंगे और डिजाइनर नंबर लिखकर वाहन चालक खासकर पुलिस, यातायात और परिवहन विभाग को चकमा देकर निकल जाते थे. गाड़ी को पहचान कर कार्रवाई करने में दिक्कत होती थी. नंबर साफ और सही ढंग से दिखाई नहीं पढ़ने से कार्रवाई का डर नहीं रहता और न ही पुलिस नंबर के आधार पर दोषियों को पकड़ पाती. अब कोई भी आनलाइन गाडिय़ों के बारे में पूरा ब्यौरा मोबाइल, कंप्यूटर पर देख सकता है.

शासन ने परिवहन विभाग को स्पष्ट निर्देश दिया है कि दिसंबर तक हर हाल में सभी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग जाना चाहिए. पुरानी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में प्राइवेट वेंडर को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का ठेका देने पर विभाग विचार कर रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें