रेल रोको आंदोलन से पहले चार किसान और वामपंथी नेताओं को पुलिस ने नजरबंद किया

Nawab Ali, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 12:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत मामले को लेकर किसान संगठनों ने सोमवार यानी कि आज रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था. पुलिस ने वाराणसी में आंदोलन से पहले चार किसान व वामपंथी नेताओं को नजरबंद कर दिया है. 
वाराणसी में किसान नेताओं को पुलिस ने नजरबन्द किया.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत मामले को लेकर आज किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन से पहले ही पुलिस ने बनारस के चार किसान व वामपंथी नेताओं को नजर बंद कर दिया है. पुलिस अराजीलाईन ब्लॉक के हरसोस गांव में पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल के घर पर सुबह पुलिस पहुंच गई. किसान संगठनों का कहना है कि की जब तक लखीमपुर खीरी की घटना में दोषियों सजा और केंद्रीय मंत्री पर कार्रवाई नहीं होती है तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर एक बार फिर से किसान संगठनों का विरोध शुरू हो गया है. किसान संगठनों ने सोमवार यानी कि आज रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था. जिसको लेकर पुलिस विभाग अलर्ट हो गया था. आज सुबह ही पुलिस ने वाराणसी के चार किसान नेताओं और वामपंथी नेताओं को नजरबंद कर दिया है. वहीं लहिया गांव में यूनियन के प्रदेश सचिव चंद्रप्रकाश छोटू, कपरफोरवा में सीपीआई नेता शिवशंकर शास्त्री और परमंदापुर में लालमणि वर्मा को भी नजरबंद किया गया है. पूर्वांचल किसान यूनियन के प्रदेश सचिव चंद्र प्रकाश सिंह छोटू के घर भी पुलिस पहुंच गई है. पुलिस ने किसान नेताओं को रोकने के लिए सख्त पहरा लगाया हुआ है. किसान संगठन लखीमपुर खीरी घटना में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.   

डिंपल यादव ने BJP पर कसा तंज, कहा- ये किसी को भी आंतकी बना सकते है

दशाश्वमेध स्थित सीपीएम व गोदौलिया स्थित सीपीआई के कार्यालयों पर भी पुलिस ने पदाधिकारियों से पूछताछ की है. संयुक्त किसान मोर्चा ने पुलिस की इस कार्रवाई पर नाराजगी जताई है. सीपीएम राज्य सचिव डॉ. हीरालाल यादव ने कहा कि सरकार ने अब तक केंद्रीय गृबराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्रिमंडल से नहीं हटाया है. जब तक लखीमपुरी खीरी की घटना के आरोपियों को सजा नहीं होती और केंद्रीय मंत्री पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. आपको बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन में गाड़ी चढ़ा दी गई थी जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी. गाड़ी चढ़ाने के आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार तेनी के बेटे आशीष कुमार मिश्र पर लगे थे. जिसे पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें