रसूक के बल पर थानों में जलती थी बिजली, अब विभाग ने किया कार्रवाई का फैसला

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 12:49 PM IST
  • वाराणसी जिले में करीब 89 पुलिस चौकियों में रसूक के बल पर बिजली जलाई जाती है. थानों में बिजली तो यूज की जाती है, लेकिन मीटर नहीं लगा है. ऐसे में बिजली विभाग ने मामले पर एक्शन लेने का निर्णय किया है.
रसूक के बल पर थानों में जलती थी बिजली, अब विभाग ने किया कार्रवाई का फैसला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी जिले में करीब 89 पुलिस चौकियों में रसूक के बल पर बिजली जलाई जाती है. वह रसूक के बलपर ही गर्मी में एसी, कूलर और फ्रिज जैसी चीजें भी चलाते हैं. वहीं, बिजली विभाग द्वारा भी मामले को लेकर थानों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी. लेकिन अब बिजली विभाग ने नियमों को बदलकर थानों पर भी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. बिजली विभाग द्वारा यह निर्णय राजस्व बढञाने के लिए लिया गया है.

बताया जा रहा है कि अब जिन भी थानों में रसूक के बल पर बिजली जलाई जा रही थी, उनके कनेक्शन काट दिये जाएंगे. मामले को लेकर अब बिजली विभाग के अधिकारी अप्रैल महीने से जांच पर निकलेंगे और जिन भी चौकियों में रसूक के बल पर बिजली जलाई जा रही है, उनके कनेक्शन काटे जाएंगे. बताया जा रहा है कि इस जांच के लिए बिजली विभाग द्वारा जल्द ही टीम का भी गठन किया जाएगा.

वाराणसी में एक मंदिर ऐसा भी जहां इन लोगों का प्रवेश है वर्जित, जानें मामला

वाराणसी में करीब 28 थानों में बिजली का कनेक्शन तो लिया गया है, लेकिन किसी भई थाने में बिजली का मीटर नहीं लगाया गया है. ऐसे में जब भी जांच और मीटर लगाने के लिए विभाग की टीमें आया करती थीं, तो थाने में मौजूद सिपाही यह कहकर टाल देते थे कि थानेदार नहीं हैं, वह जब भी आएंगे, आप उनसे बातचीत करके मीटर लगाइयेगा. यह भी सामने आया है कि थानेदार रसूक के बलपर करीब पांच किलोवाट की बिजली जलाते हैं. ऐसे में अब जिस भी थाने में मीटर नहीं लगा है, वहां बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन काटकर कार्रवाई की जाएगी.

मस्जिद के लाउडस्पीकर से परेशान BHU के छात्र ने पुलिस से मांगी मदद, मिला ये जवाब

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें