वाराणसी पुलिस के 16 पुलिसकर्मी महीनों से गैरहाजिर होने पर ले रहे वेतन, निलंबित

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 2:05 PM IST
  • वाराणसी पुलिस के करीबन 16 पुलिसकर्मी महीनों से गायब है और बड़ी खबर ये है कि वो सभी वेतन समय पर ले रहे हैं. वहीं अब इन सभी पुलिसकर्मियों पर एक्शन लेते हुए इनको निलंबित कर दिया गया है, जिससे महकमे में हड़कंप मच गया.
वाराणसी पुलिस के 16 पुलिसकर्मी महीनों से गैरहाजिर होने पर ले रहे वेतन हुए निलंबित

शुक्रवार को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच हुआ है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक महकमे में से करीबन 16 पुलिस वालों को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश की सख्ती लापरवाही पुलिसकर्मियों पर काफी भारी पड़ गई. दरअसल, शुक्रवार को वाराणसी पुलिस लाइन में साप्ताहिक परेड थी, जिसके बाद पुलिस आयुक्त ने बिना सूचना के महीनों से गायब पुलिसकर्मियों की लिस्ट मांग ली, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि एक इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिसकर्मी महकमें से महीनों से गायब है. 

बड़ी बात ये है कि ये सभी पुलिसकर्मी बिना कोई सूचना दिए गायब हैं और समय से वेतन ले रहे हैं. वहीं इस सभी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस आयुक्त ने इन सभी 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि गैरहाजिर 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी गई है. 

Jobs: यूपी एनएचएम कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए नौकरियां, जानें कैसे करे आवेदन

इस सभी पुलिसकर्मियों का पिछला रिकार्ड भी खंगाला जाएगा. उनकी काम की जांच के साथ ही फाइलें खोलने के लिए आदेश भी दारी कर दिए गए हैं. पुलिस आयुक्त ने सख्ती दिखाते हुए सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश भी दिया है कि अगर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम में लापरवाही की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

किसी भी पुलिसकर्मी को कोई समस्या है तो अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराए. बता दें कि पुलिस आयुक्त ने गायब पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट तलब की तो चौकाने वाला खुलासा हुआ, जिसमें बताया जा रहा है कि दशाश्वमेध थाने की महिला आरक्षी कुमारी रेशमी साहनी 11 महीने से गायब चल रही हैं. इसके अलावा कई और ऐसे ही पुलिसकर्मी मिले जो 7 से 9 महीने तक बिना किसी सूचना के गायब हैं. 

इसके अलावा रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि गायब 16 पुलिसकर्मी वेतन तो ले रहे हैं फिर भी उनका कहीं पता नहीं है. न अपने उच्च अधिकारियों के संपर्क में हैं और न ही कभी किसी से बात हो सकी है. साथ ही पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने जांच बैठा दी है.

बहला-फुसलाकर युवती को अगवा कर राजस्थान ले जा रहे पांच युवक वाराणसी में अरेस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें