वाराणसीः डाकघर का तीन महीने से सर्वर डाउन, परेशान उपभोक्ताओं ने ताला लगाया

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 10:19 PM IST
  • वाराणसी से पिंडरा के डाकघर पर पिछले तीन महीने से सर्वर डाउन होने से आमजन को खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते गुस्साए उपभोक्ताओं ने सोमवार को डाकघर में ताला लगा कर जमकर हंगामा किया.
, परेशान उपभोक्ताओं ने ताला लगा किया हंगामा

यूपी के वाराणसी में इन दिनों आमजन के लिए ऑनलाइन सेवा जी का जंजाल बना हुआ है. पिंडरा के डाकघर पर पिछले तीन महीने से सर्वर डाउन होने से आमजन को खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते गुस्साए उपभोक्ताओं ने सोमवार को नारेबाजी करते हुए डाकघर में ताला लगा कर जमकर हंगामा किया. इसके बाद हेड कलर्क के मान मनौव्वल पर आक्रोशित लोग शांत हुए.

ज्ञात हो कि 03 जून से ही पिंडरा डाकघर में सर्वर डाउन की समस्या चल रही है. रोज सुबह उपभोक्ता अपने कार्य के लिए आते हैं और घण्टो इंतजार के बाद निराश लौट जाते हैं. सर्वर डाऊन होने के कारण डाकघर में पैसों की जमा निकासी, रजिस्ट्री, खाता खोलना जैसे कई कार्य ठप पड़े हैं. जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है.

सोमवार को नाराज उपभोक्ता ने जमकर बवाल काटा और डाक विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. इतना ही नहीं, डाकघर पर ताला लगा कर विरोध जताया. हेड क्लर्क कृपाशंकर श्रीवास्तव ने बताया कि 03 जून तक एयरटेल का 3जी नेटवर्क कार्य करता था. लेकिन 03 जून के बाद 2जी नेटवर्क ही आ पा रहा है. नेटवर्क की समस्या की लिखित शिकायत वाराणसी डाक अधीक्षक समेत लखनऊ तक की गई. लेकिन अभी तक नेटवर्क की समस्या का समाधान नहीं हो सका है. जबकि यहाँ 4जी नेटवर्क कार्य करना चाहिए. इसके अलावा एक क्लर्क की भी कमी है, जिसके कारण कार्य बाधित होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें