वाराणसी-प्रयागराज सिक्स लेन का लोकार्पण, CM योगी ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 06:21 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी-प्रयागराज एनएच-19 सिक्स लेन चौड़ीकरण परियोजना के लोकार्पण समारोह में कहा कि 2014 के बाद से उत्तर प्रदेश में हाईवे के निर्माण कार्य मे प्रतिदिन तेजी आई है. यूपी में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलोपमेन्ट के कार्यों में तेजी आई है.
CM योगी ने वाराणसी-प्रयागराज सिक्स लेन का किया लोकार्पण, गिनाई सरकार की उपलब्धिया

वाराणसी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी-प्रयागराज रिक्स लेन चौड़ीकरण परियोजना के लोकार्पण के समय कहा कि 2014 के बाद से हाईवे निर्माण की गति में तेजी आई है. औसतन रोजाना करीब 2 किलोमीटर की हाईवे का निर्माण रोजाना हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले तीन सालों में प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के जो कार्यक्रम आगे बढ़े है उसके परिणाम यह निकला है कि प्रतिदिन प्रदेश में हाइवे निर्माण में तेजी है. सीएम योगी ने एनएच-19 सिक्स लेन चौड़ीकरण परियोजना के बारे में बताया कि यह 2447 करोड़ की लागत से उच्च तकनीक से बनी भारत की पहली राजमार्ग है. इसकी लम्बाई 73 किलोमीटर है.

मुख्यमंत्री योगी ने हाईवे के लोकार्पण समारोह में कहा कि काशी अपनी पुरातन और नए कलेवर के साथ पूरी दुनिया मे एक बार फिर से जगमगा रही है. यह सभी सम्भव हुआ है पिछले छह सालों में हुए 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं के चलते. इसमें से कई परियोजना या तो लोकार्पित हो चुकी है या अभी उनका शिलान्यास हुआ है. वर्तमान में अभी कई परियोजनाओं का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस परियोजनाओं से काशी की विकास गाथा आगे बढ़ेगी जो कि प्रत्येक काशी नागरिक का वर्षों और सदियों से कामना रही है.

पीएम मोदी के काशी आगमन पर मुख्यमंत्री योगी ने किया ट्वीट, कहा स्वागतम पीएम जी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी पर कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से देश की 135 करोड़ की जनसंख्या को न केवल सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य है बल्कि एक गरीब के घर उसकी जरूरत के हिसाब से आवश्यक वस्तुओं की सुविधा और सुरक्षा भी उपलब्ध कराया गया. 

काशी देव दीपावली LIVE: विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचे PM मोदी और CM योगी

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि गरीब कल्याण पैकेज के माध्यम से हर गरीब की जरूरत को पूरा किया जा रहा है. जिसके लिए 76 हजार करोड़ का बजट भी पास किया गया है. सीएम योगी ने आत्मनिर्भर भारत योजना के बारे में बोलके हुए कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए से देश के युवाओं और समाज के विभिन्न तबके ले लिए इस पैकेज की घोषणा किया गया है. साथ ही उसे सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें