वाराणसी: आरटीओ दे रहा 15 साल पुराने वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने का आखिरी मौका

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 04:06 PM IST
  • आरटीओ ने पुराने वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए निर्देश जारी किए.15 दिन के अंदर पुराने वाहनों की मरम्मत करा कर उसका रजिस्ट्रेशन कराना जरुरी है. रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं होने पर वाहनों के खिलाफ कार्रवाई होगी.
आरटीओ ऑफिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी:अब शहरवासी अपने पन्द्रह साल पुराने दो पहिया और चार पहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.एआरटीओ ऑफिस ने नोटिस जारी कर लोगों को इसकी जानकारी दी. पुराने वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लोगों को 15 दिन का समय दिया गया है इसके बाद ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक जिले में अब 15 साल से पुराने दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए रजिस्ट्रेशन का मौका दिया जा रहा है. इसके साथ ही लोगो से चालू हालत में रहने वाले वाहनों का अगले 15 दिन में रजिस्ट्रेशन रिन्यू कराने और अन्य वाहनों के रजिस्ट्रेशन को रद कराने के लिए निर्देश जारी किया गया है. आंकड़ों के अनुसार जिले में ऐसे दो लाख 491 वाहन हैं, जो 15 साल से अधिक पुराने हैं. जिसमें 40 हजार चार पहिया वाहन और बाकी मोटरसाइकिल हैं.

आरटीओ ऑफिस ने वाहनों के मालिकों को निर्देश जारी किया गया है कि 15 दिन के अंदर वाहन की हालत सही करके उनका रजिस्ट्रेशन रिन्यू करा लें. वर्ना इसके बाद ऐसे वाहनों के चालान की कार्रवाई की जाएगी. पुराने रजिस्ट्रेशन वाले सभी वाहन सीज कर दिये जाएंगे. आरटीओ ने नोटिस में यह भी  कहा कि 15 दिन के बाद भी अगले दो महीने तक के लिए मौका रहेगा.लेकिन  इसके लिए वाहन मालिक उप परिवहन आयुक्त के यहां अपील कर रजिस्ट्रेशन रिन्यू करा सकते हैं.इन दो महीनों की समयसीमा में भी अगर वाहनों का रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं कराया जाता है तो ऐसे वाहन कबाड़ की श्रेणी में आएंगे. एआरटीओ अरुण कुमार राय ने बताया कि 15 दिन के बाद ऐसे वाहनों के खिलाफ कड़े जांच अभियान चलाए जाएगें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें