वाराणसी गैस लीक: 50 से ज्यादा पहुंचे अस्पताल, 200 लोगों को दीनापुर से हटाया गया

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 12:22 PM IST
  • वाराणसी के दीनापुर के एसटीपी परिसर में शनिवार की शाम क्लोरिन गैस रिसाव के कारण 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल जाना पड़ा. पुलिस ने दीनापुर के पास के गांव से 200 लोगों को हटाया.
वाराणसी दीनापुर गैस प्लांट में रिसाव

वाराणसी.  बनारस के दीनापुर एसटीपी परिसर में शनिवार की शाम क्लोरिन गैस रिसाव के कारण 50 लोग अस्पताल अस्पताल पहुंचे. दीनापुर के पास के गांवों से करीब 200 लोगों को हटाया गया है. गैस रिसाव के कारण तीन किलोमीटर में रहने वाले लोगों को सांस में तकलीफ का सामना करना पड़ा.

दीनापुर एसटीपी के नजदीक रहने वाले महिलाओं और बच्चों को खांसी की शिकायत भी हुई. सभी लोग इलाज कराने के लिए निजी अस्पताल पहुंचे. शनिवार की शाम 6.30 बजे गैस रिसाव की शिकायत आई जिसके बाद लोगों को परेशानी हुई. वहीं जल निगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों ने कहा कि रिसाव शाम 7.30 बजे शुरू हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने वहां दीनापुर से करीब 40 परिवारों को हटाया. 

दीनापुर घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंच कर देखा तो उन्होनें भी हाथ खड़े कर दिया. ऑक्सीजन चैंबर ना होने के कारण फायर ब्रिगेड को काम करने में दिक्कत हो रही थी. 

ब्यूटीपार्लर में नाबालिग को दिया जाता था नशा, 1 महीने में 12 लोगों ने किया रेप

एनडीआरएफ की टीम 36 जवानों के साथ रात करीब 10 बजे आई तो स्थिति को नियंत्रित किया जा सका.  

वाराणसी: दीनापुर में गैस लीक होने से हड़कंप, 40 घरों को खाली कराया, NDRF मौके पर

एसटीपी के पास रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि रिसाव होते ही बच्चे छटपटाकर जमीन पर गिरने लगे. स्थानीय सभी लोग बहुत घबरा गए जिसके बाद बच्चों को लेकर जाते समय लोगों को भी सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. डॉक्टर द्वारा तुरंत इनहेलर दिया गया जिसके बाद सभी को राहत की सांस आई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें