वाराणसी: दीनापुर में गैस लीक होने से हड़कंप, 40 घरों को खाली कराया, NDRF मौके पर

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 01:11 AM IST
  • वाराणसी के दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रघुनाथपुर गांव खाली कराया गया. मौके पर एनडीआरएफ की एक टीम पहुंची. 
दीनापुर में क्लोरीन गैस लीक होने से हड़कंप

वाराणसी. जिले के दीनापुर सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन गैस चैम्बर से क्लोरीन गैस लीकेज की सूचना से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आसपास के लोगों और रघुनाथपुर गांव के काफी घरों को खाली कराया गया. फायर ब्रिगेड ने इस मामले में मदद करने से हाथ खड़े कर दिए. पुलिस ने एनडीआरएफ को बुलाया. मौके पर एनडीआरएफ की 36 लोगों की टीम पहुंची. फिलहाल गैस लीक रुक गई है. 

गौरतलब है कि सूचना मिलने के बाद दीनापुर एसटीपी में 36 सदस्य एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. इस घटना में किसी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है. मौके पर एंबुलेंस मौजूद है. 80 एमएलडी ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 900 किलोग्राम का क्लोरीन सिलिंडर हाल में लगाया गया था. बताया जा रहा है कि वॉल्व सेट करने के दौरान लापरवाही से यह हादसा हुआ है.

वाराणसी गोरख यादव मर्डर: अंतिम संस्कार पूरा, तनाव के मद्देनजर पुलिस, PAC तैनात

दीनापुर और रघुनाथपुर गांव के करीब 40 परिवारों के 200 लोगों को एक किलोमीटर दूर हटा दिया गया है. कोटवां खालिस पुर के पूर्व प्रधान ने बताया कि क्लोरीन गैस पानी में डाल्युट हो जाता है. सोडियम हाइड्राक्साइड से भी कन्ट्रोल होता है. भगवान का शुक्र है कि दुर्घटना के दो घंटे बाद बरसात हो जाने पर राहत मिली. अब लीकेज पर पूरी तरह से नियंत्रण में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें