बिकी हुई जमीन को दोबारा बेचने के मामले में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Somya Sri, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 2:58 PM IST
  • वाराणसी के शिवपुर में पूर्व प्रधान समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने बिकी हुई जमीन को दोबारा किसी और को बेच दिया. साल 2009 में बिहार के समस्तीपुर की एक महिला ने पूर्व प्रधान से मुलाकात कर एक जमीन खरीदी थी. जिसकी कीमत 5 लाख रुपये थे. महिला ने ढाई लाख रुपए देकर रजिस्ट्री करवाई लेकिन बाद में पूर्व प्रधान ने रजिस्ट्री विभाग के साथ मिलकर उसी जमीन को दोबारा किसी और के हाथ बेच दिया.
बिकी हुई जमीन को दोबारा बेचने के मामले में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी: वाराणसी के शिवपुर में पूर्व प्रधान समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने बिकी हुई जमीन को दोबारा किसी और को बेचने का काम किया है. साथी पूर्व प्रधान पर मारपीट, धमकी, गाली-गलौज और गोली से मारने की धमकी देने का मामला भी दर्ज किया गया है. साल 2009 में बिहार के समस्तीपुर की एक महिला ने पूर्व प्रधान से मुलाकात कर एक जमीन खरीदी थी. जिसकी कीमत 5 लाख रुपये थे. महिला ने ढाई लाख रुपए देकर रजिस्ट्री करवाई लेकिन बाद में पूर्व प्रधान ने रजिस्ट्री विभाग के साथ मिलकर उसी जमीन को दोबारा किसी और के हाथ बेच दिया.

जानकारी के मुताबिक वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी स्थित खुशहाल नगर कॉलोनी में बिहार के समस्तीपुर के इनायतपुर थाना की निवासिनी मीणा धानी साल 2009 में एक जमीन खरीदा था. उन्होंने यह जमीन मकान बनाने की नियत से अपने पिता के नाम पर खरीदी थी. इस सिलसिले में उसकी मुलाकात पूर्व प्रधान भूपेंद्र सिंह उर्फ बबलू सिंह से हुई. बबलू सिंह बड़ालालपुर थाना शिवपुर वाराणसी का निवासी है. उसने महिला को बताया कि वह फिलहाल ढाई लाख रुपए देकर जमीन की रजिस्ट्री करा सकती है. महिला पूर्व प्रधान की बातों में आकर ढाई लाख रुपए पूर्व प्रधान को दे दी और रजिस्ट्री करवा ली.

नहीं भटकेगा युवा, सरकार देगी घर बैठे नौकरी Jobs ऑफर, जानिए कैसे करें Apply

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ समय बाद पूर्व प्रधान ने जमीन की खारिज दाखिल करवाने के लिए महिला से 2500 और बाउंड्री बनवाने के लिए 10000 मांगे. महिला ने सारे पैसे पूर्व प्रधान को सौंप दिए. उसके बाद जब पीड़ित महिला मकान बनाने की नियत से अपने जमीन पर पहुंची तो पूर्व प्रधान ने उस जमीन को किसी और को बेच दिया है. उसे यह जानकारी मिली. पीड़ित महिला पूर्व प्रधान के पास अपने पैसे लेने के लिए वापस लौटी तो प्रधान ने उसके साथ मारपीट की. गाली गलौज और गोली से मारने की धमकी दी. जिसके बाद महिला ने पूर्व प्रधान समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित बिकी हुई जमीन को दोबारा से बेचने के मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें