वाराणसी में ट्रैफिक नियम तोड़ना पढ़ सकता है भारी, यातायात का स्मार्ट प्लान लागू

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 12:26 PM IST
  • वाराणसी में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं होगी. वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने वालो के खिलाफ स्मार्ट प्लान तैयार किया है. जिसमें नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना देना पड़ सकता है.
वाराणसी में अब ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ सकता है भारी. ( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी: वाराणसी में यातायात का स्मार्ट प्लान लागू किया जा चुका है. जिसके चलते अब वाराणसी की सड़को पर लोगों को यातायात नियम तोड़ना भारी पड़ सकता है. आपको बता दें कि पहले कमिश्नरेट लागू किया गया था जिसके बाद अब स्मार्ट प्लान लागू किया जा रहा है जिसके अंदर चौराहों पर खड़े जवानों के पास बॉडी वार्न कैमरा होगा जिससे नियम तोड़ने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जाएगी.

हालांकि पहले भी वाराणसी की सड़कों के सभी चौराहों पर चेकिंग पुलिस के दस्ते बनाए हुए है साथ ही सीसीटीवी कैमरा भी लगाए गए हैं लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी गलती मानने को तैयार नहीं होते उल्टा ट्रैफिक पुलिस से ही उलझते नजर आते हैं. ऐसे में यह नए स्मार्ट प्लान के जरिए सभी चौराहों पर खड़े चेकिंग पुलिस के चार जवानों को अत्याधुनिक बॉडी वार्न कैमरा लेंस दिए जाएंगे. केवल इतना ही नहीं अब उनके पास थर्मल प्रिंटर और मोबाइल ब्रीथ एनालाइजर मशीनें भी होंगी जो तुरंत ही नियम तोड़ने वालों को चालान की रसीद दे देंगी.

यूपी में अखिलेश राजभर साथ, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा को SBSP का समर्थन

सिर्फ इतना ही नहीं यह स्मार्ट प्लान नियम तोड़ने वालों के लिए काम तो आएगा ही लेकिन सड़कों पर आए दिन होते अपराधों के लिए भी काफी जरूरतमंद साबित होगा. स्मार्ट प्लान के जरिए अधिकारी भी ऑनलाइन माध्यम से सारी हरकतों पर नजर रख सकेंगे. इससे अपराधों में काफी कमी आएगी. ट्रैफिक की हालत ठीक होगी. साथ ही यह स्मार्ट प्लान काशी की सड़कों को भी स्मार्ट बना देगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें