NEET: सॉल्वर गैंग को बेटे ने दिए 50 हजार रुपए, वापस मांगने पर पिता को मिली धमकी

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 2:56 PM IST
  • झांसी के रहने वाले उमेश अहिरवार के पिता वीरेंद्र कुमार ने आरोप लगाया है कि कोटा में हामिद रजा नाम के एक व्यक्ति ने उनके बेटे से नीट का पेपर सॉल्व कराने के नाम पर 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की. उन्होंने 8 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
वाराणसी में नीट परीक्षा का पेपर सॉल्वर गैंग के 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज.( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी. यूपी में नीट परीक्षा(NEET EXAM) से जुड़ा मामला सामने आया है जहां एक पिता ने पेपर पेपर सॉल्विंग गैंग के खिलाफ धोखाधड़ी का शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के बाद पुलिस ने गैंग के 8 सदस्यों के खिलाफ सारनाथ थाने में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. इसमें केजीएमयू का छात्र भी शामिल है. केस दर्ज होने के बाद इस मामले में ओसामा शाहिद और विकास कुमार नाम के दो लोगों को सीजीएम कोर्ट में तलब किया गया था कोर्ट दोनो आरोपियों का 14 दिवस का न्यायिक रिमांड स्वीकृत किया है.

सोमवार को लहर गिर्द सीपरी बाजार झांसी के रहने वाले वीरेंद्र कुमार सारनाथ थाना पहुंचे. उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि पुलिस को बताया कि उनका पुत्र उमेश अहिरवार कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. इस वर्ष 2021 की नीट परीक्षा का फार्म भरने के दौरान साइबर कैफे के संचालक ने उसकी मुलाकात हामिद रजा से कराई, हामिद मेडिकल व इंजिनीयरिंग कंसलटेंट कंपनी चलाता है.

यूपी में गाय के लिए डायल 112 की तर्ज पर शुरू हो रही एंबुलेंस सेवा, मिलेंगी ये सुविधाएं

15 लाख रुपए में हुआ था सौंदा

 हामिद ने बेटे को 15 लाख रुपए में परीक्षा सॉल्वर की मदद से परीक्षा पास कराने का सौदा कर लिया. जिसके लिए बेटे ने 50 हजार रुपए भी दे दिये. हामिद रजा ने बेटे को बताया, कि पीके उर्फ नीलेश, डॉक्टर ओसामा शाहिद, अफरोज, आशुतोष, विकास महतो, मृत्युंजय देवनाथ, दिव्य ज्योति आदि हैं उन्ही के माध्यम से उसकी फोटो को एमबीबीएस स्टूडेंट के साथ मिक्स कर फॉर्म भराया. बेटो उमेश अहिरवार ने जब यह बात अपने पिता वीरेंद्र कुमार को बताई तो उन्होंने इस गैंग से दूर रहने की बात कहते है सभी डॉक्यूमेंट हामिद रजा से मांगे, जिसपर हामिद ने गाली गलौज और जान से मारने की धमकी दी. वीरेंद्र सिंह ने सॉल्वर गैंग के सरगना पीके उर्फ नीलेश सहित 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें