वाराणसी पुलिस में बड़ी फेरबदल, दो थानों के SHO समेत 28 दरोगाओं का ट्रांसफर

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 3:35 PM IST
  • वाराणसी पुलिस में बड़ा फेरबदल हुआ है जिले के एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने जिले के दो थानध्यक्षों और 28 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर किया है. जिन थानाध्यक्ष और उप निरीक्षकों का तबादला हुआ वह तीन वर्ष का समय पूरा कर चुके हैं या विधानसभा चुनाव 2022 के समय पर जिनका तीन वर्ष पूरा होगा.
वारणसी SP ग्रामीण अमित कुमार ने दो थानाध्यक्षों समेत 28 उप निरीक्षकों का किया तबादला

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए योगी सरकार प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल कर रही है. इसके साथ ही अब पुलिस अधिकारियों का भी ट्रांसफर होने लग गया है. वाराणसी जिले के एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने जिले के 2 थानध्यक्षों और 28 उप निरीक्षकों का तबादला किया है. आदेश जारी करते हुए अमित कुमार ने कहा है कि पुलिस महानिदेशक लखनऊ के पत्र संख्या 1014 (02)/2021 के अनुसार पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के दौरान जिस विधान सभा में नियुक्त रहे उप निरीक्षक जो 31 मार्च 2022 तक तीन साल पूरा कर रहे हैं उनका तबादला किया जा रहा है. जिसमें दो थानाध्यक्ष और 28 उप निरीक्षक शामिल हैं.

 जिन दो थानाध्यक्षों के नाम इस लिस्ट में वह थानाध्यक्ष चोलापुर संजीत बहादुर सिंह और थानाध्यक्ष सिन्धौरा संतोष तिवारी हैं. इसके साथ ही चोलापुर थाने की गोसाईपुर चौकी के अतुल कुमार मिश्र, चौबेपुर थाने की कैथी चौकी प्रभारी ब्रह्मदत्त मिश्र, चौबेपुर थाने की जाल्हूपुर चौकी के अनुराग कुमार मिश्र, राजातालाब थाने की जक्खिीनी चौकी के राधेश्याम, बड़ागांव थाने की चौकी हरहुआं के हरिकेश सिंह, बड़ागांव थाने की साधोगंज चौकी के पंकज कुमार, थाना चोलापुर के राजकुमार चौहान और विवेक कुमार पाठक, चौबेपुर के शेष कुमार शुक्ल, राज नाथ यादव, अवधेश कुमार यादव सहित 28 उप निरीक्षकों के नाम हैं.

UP में दो सीनियर PCS अफसरों का तबादला, निर्वाचन आयोग भेजे गए

वहीं आईजी एसके भगत ने वाराणसी जोन के जिलों में तीन साल से अधिक कार्यकाल करने वाले निरीक्षकों का तबादला किया गया है. जिसमें जौनपुर से 21, गाजीपुर से 22, चंदौली से 14 और वाराणसी से सात निरीक्षक शामिल हैं. हाल ही में वाराणसी कमिश्नरेट के अपर पुलिस आयुक्त का भी तबादला किया गया था जिसके बाद आजमगढ़ जोन के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी की जिम्मेदारी दी गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें