वाराणसी में फ्लाईओवर के नीचे बनेगा स्ट्रीट फूड जोन, मिलेगा बनारसी तड़के का स्वाद

Somya Sri, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 5:02 PM IST
  • वाराणसी में चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे स्ट्रीट फूड जोन बनाने का फैसला किया गया है. इस फूड जोन के बन जाने से दुनिया भर के पर्यटकों को बनारसी तड़के का स्वाद एक जगह मिल पाएगा. इस जोन में स्ट्रीट फूड जोन के अलावा पर्यटकों को जगह-जगह पार्किंग और सार्वजनिक टॉयलेट की सुविधा भी मिलेगी.
वाराणसी चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे स्ट्रीट फूड जोन बनाने का फैसला किया गया है. इस फूड जोन के बन जाने से दुनिया भर के पर्यटकों को बनारसी तड़के का स्वाद एक जगह मिल पाएगा. इस जोन में बनारस के मशहूर खाने पीने की चीजें एक ही रास्ते पर पर्यटकों को मिलेगी. इस वेंडिंग जोन में स्ट्रीट फूड जोन के अलावा पर्यटकों को जगह-जगह पार्किंग और सार्वजनिक टॉयलेट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि वाराणसी के चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर करीब 2 किलोमीटर लंबा है. इस फ्लाईओवर के नीचे ही बनारस के मशहूर खाने पीने की चीजों को लेकर स्ट्रीट फूड जोन बनाया जाएगा. बताया जाता है कि इस मार्ग पर सबसे ज्यादा पर्यटकों का आवागमन होता है. रात भर रास्ते पर आवागमन होता रहता है. फूड जोन के तैयार होने के बाद पर्यटकों को दिन-रात किसी भी समय बनारसी स्वाद का जायका मिल सकेगा.

वाराणसी में चोरों का आतंक, कारोबारी के घर से लाखों के गहने साफ, 15 तोले सोना, 2 किलो चांदी लेकर फरार

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर पहले ही बनकर तैयार हो गया था. फ्लाईओवर के नीचे अतिक्रमण की समस्या थी जिसको दूर करने के साथ ही साफ और स्वच्छ बनाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत फ्लाईओवर के नीचे लगभग 2 किलोमीटर के दायरे में वेंडिंग जोन बनाई जा रही है. जिसमे खाने पीने के दुकानों के अलावा शेल्टर होम,पार्किंग और टॉयलेट्स बनाए जाएंगे. बता दें कि फ्लाईओवर के नीचे स्ट्रीट फूड जोन बनाना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का हिस्सा है. इस प्रोजेक्ट के तहत वाराणसी को साफ और स्वच्छ बनाना है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें