वाराणसी: बीएचयू के एंट्रेंस एग्जाम को लेकर भड़के छात्र, सत्याग्रह जारी

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 07:31 AM IST
  • बीएचयू में प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों के एलान के बाद छात्रों में नाराजगी देखने को मिल रहा है. छात्रों द्वारा लगातार प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की जा रही है. विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता भवन के सामने छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर हैं.
काशी हिंदू विश्वविद्यालय

वाराणसी. कोरोना ने पूरे माहौल को बदल दिया है. कभी पढ़ाई के लिए स्ट्राइक करने वाले छात्र आज एंट्रेंस एग्जाम न कराने पर अड़े हैं. दरअसल बीएचयू में प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों के एलान के बाद छात्रों में नाराजगी देखने को मिल रही है. छात्रों द्वारा लगातार प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की जा रही है. प्रवेश परीक्षाओं के खिलाफ अब विश्वविद्यालय में छात्र पिछले दो दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से आगामी 24 अगस्त से शुरू होने वाले एंट्रेंस एग्जाम को रद्द करने की मांग की है.

बीएचयू में एंट्रेंस एग्जाम न कराने को लेकर छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है. छात्रों का विश्वविद्यालय में ही सत्याग्रह जारी है. इन छात्रों का कहना है कि बीएचयू इन प्रवेश परीक्षाओं को आयोजित कर हजारों छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने जा रहा है. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता भवन के सामने नीरज राय नाम के छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर हैं. बताया जा रहा है कि नीरज 13 अगस्त की शाम 5 बजे से छात्र धरने पर बैठे हैं.

धरने पर बैठे छात्र नीरज राय ने बताया कि वैश्विक महामारी के इस दौर में बीएचयू प्रवेश परीक्षाओं को आयोजित कर छात्रों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही यूपी बीएड की परीक्षाएं आयोजित की गईं थीं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थीं और अब बीएचयू भी हजारों छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने जा रहा है.

छात्रों के एक पैनल ने कुलपति को सौंपा था ज्ञापन

छात्रों के एक पैनल ने विश्वविद्यालय के कुलपति को एंट्रेंस एग्जाम रद्द करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था, जिसमें 24 घण्टे में अधिसूचना जारी कर प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गई थी लेकिन बीएचयू कुलपति की ओर से इस सम्बंध में अब तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

ट्विटर पर भी जारी है छात्रों की मुहिम

बीएचयू के एंट्रेंस एग्जाम न कराने को लेकर सत्याग्रह के साथ ही विश्वविद्यालय के छात्रों ने ट्विटर पर भी इसके खिलाफ मुहिम चालू कर दिया है. जिसमें छात्रों द्वारा #CencleBHUEntrance हैशटैग के साथ लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें