वाराणसी: 10 अगस्त से शुरू होगी सुंदरलाल अस्पताल में सामान्य ओपीडी

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 11:51 AM IST
  • लॉकडाउन के चलते अभी तक बंद थी सुंदरलाल अस्पताल की सामान्य ओपीडी 
सुन्दरलाल हस्पताल 

वाराणसी। बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में सामान्य ओपीडी 10 अगस्त से दोबारा शुरू हो जाएगी। अब सामान्य ओपीडी में मरीज अपना इलाज करा सकेंगे। लॉकडाउन के चलते अभी तक अस्पताल में सामान्य ओपीडी बंद चल रही थी जिसके चलते रोजाना हजारों मरीज इलाज से वंचित रह जाते थे। सामान्य ओपीडी शुरू हो जाने से मरीजों का इलाज संभव हो सकेगा।

पूर्वांचल ही नहीं बल्कि बिहार, छत्तीसगढ़ व एमपी से गंभीर रोगों का इलाज कराने के लिए यहाँ बड़ी संख्या में मरीज आते हैं।

अस्पताल द्वारा रोस्टर तैयार किया गया है। साथ ही सीमा के अनुसार ही मरीज देखे जाएंगे। हर विभाग में रोजाना सिर्फ 50 मरीज ही देखे जाएंगे।

ओपीडी में मरीज को दिखाने से पहले आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। ओपीडी में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों के लिए मास्क लगाना, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। एक मरीज के साथ केवल एक सहयोगी होगा। गम्भीर मरीज केवल आपातकालीन विभाग में देखे जाएंगे।

ओपीडी में आने से पहले ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए बीएचयू की वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर IMS-S.S Hospital पर dexpertsystems.com/bhu पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एक सप्ताह बाद अस्पताल का अपना एप भी बन जाएगा। उसके बाद गूगल प्लेस्टोर से SSH App डाउनलोड करके भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा। IMS-SSH, BHU की वेबसाइट पर ओपीडी शिड्यूल उपलब्ध है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें